UP में ‘The Kerala Story’ टैक्स फ्री, डिप्टी CM बोले- बंगाल के लोग फिल्म पर बैन को नहीं करेंगे स्वीकार 

मध्य प्रदेश के बाद उत्तर प्रदेश में भी विपुल अमृतलाल शाह की फिल्म ‘द केरला स्टोरी’
 

पब्लिक न्यूज़ डेस्क। मध्य प्रदेश के बाद उत्तर प्रदेश में भी विपुल अमृतलाल शाह की फिल्म ‘द केरला स्टोरी’ को टैक्स फ्री करने का फैसला लिया गया है। यूपी के डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक ने कहा कि फिल्म द केरला स्टोरी को टैक्स फ्री करना एक बहुत अच्छा फैसला है। बता दें कि सीएम योगी आदित्यनाथ ने फिल्म को टैक्स फ्री करने के निर्देश दे दिए हैं।

ब्रजेश पाठक ने कहा कि मैं चाहता हूं कि उत्तर प्रदेश के लोग इस फिल्म को देखें और समझें कि हमारी बहनों ने क्या झेला है। हम भी जाएंगे और फिल्म देखेंगे। वहीं, पश्चिम बंगाल में द केरला स्टोरी पर बैन को लेकर ब्रजेश पाठक ने कहा कि वहां के लोग इस फिल्म पर प्रतिबंध को स्वीकार नहीं करेंगे। उन्होंने ममता बनर्जी के फैसले को गलत बताया।

6 मई को शिवराज चौहान ने फिल्म को किया था टैक्स फ्री

इससे पहले मध्य प्रदेश के सीएम शिवराज सिंह चौहान ने 6 मई को एक्ट्रेस अदा शर्मा की फिल्म को टैक्स फ्री किया था। उन्होंने कहा था कि ‘द केरला स्टोरी’ आतंक की भयावह सच्चाई को उजागर करती है। इसे मध्य प्रदेश में टैक्स फ्री किया जा रहा है।

फिल्म के टैक्स फ्री होने का क्या है मतलब?

किसी भी फिल्म को टैक्स फ्री किए जाने का मतलब होता है कि जिस राज्य सरकार ने फिल्म को टैक्स फ्री करने का फैसला लिया है, वहां फिल्म के टिकट की बिक्री पर राज्य सरकार अपने हिस्से का जीएसटी नहीं वसूलेगी।

बंगाल और तमिलनाडु में बैन है द केरला स्टोरी

सोमवार को पश्चिम बंगाल सरकार ने इस फिल्म को बैन करने का फैसला लिया था। ममता बनर्जी ने कहा कि द कश्मीर फाइल्स क्या है? यह एक वर्ग को अपमानित करना है। द केरल स्टोरी क्या है?… यह एक विकृत कहानी है। भाजपा ने ये मुद्दा लपक लिया है।

ममता बनर्जी ने कहा कि पश्चिम बंगाल सरकार ने फिल्म द केरल स्टोरी पर प्रतिबंध लगाने का फैसला किया है। यह नफरत और हिंसा की किसी भी घटना से बचने और राज्य में शांति बनाए रखने के लिए है। ममता बनर्जी ने यह भी दावा किया कि कश्मीर, केरल के बाद अब बंगाल की फाइलें तैयार की जा रही हैं।

फिल्म निर्माता और भारतीय फिल्म और टेलीविजन निर्देशक संघ के अध्यक्ष अशोक पंडित ने कहा कि मैं पश्चिम बंगाल सरकार द्वारा फिल्म द केरला स्टोरी पर प्रतिबंध लगाने की निंदा करता हूं। यह एक फिल्मकार की अभिव्यक्ति की आजादी पर बड़ा हमला है। यह पूरे देश को गलत संदेश भेज रहा है।