भगवा रंग का कुर्ता पहन मस्जिद में नमाज अदा करने गए शख्स पर इमाम भड़के, बोला - ये रंग हिंदुओं का है

अब कुदरत के दिए रंगों को भी इंसानों ने धार्मिक चश्में से देखना शुरू
 

पब्लिक न्यूज़ डेस्क। अब कुदरत के दिए रंगों को भी इंसानों ने धार्मिक चश्में से देखना शुरू कर दिया है। भगवा रंग हिंदुओं का तो हरा रंग मुसलमानों का हो चला है।  रंगों को लेकर ही उत्तर प्रदेश के फर्रुखाबाद से हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है, जिसे जान आप भी सकते में आ जाएंगे। दरअसल यहां एक नमाजी मस्जिद में नमाज पढ़ने के लिए गया।  मगर उसे इमाम साहब ने मस्जिद में नमाज पढ़ने से रोक दिया।  आरोप है कि नमाज पढ़ने जा रहे शख्स ने भगवा रंग का कुर्ता पहना था, जिसे देख इमाम साहब भड़क गए। अब पीड़ित शख्स ने इमाम साहब के खिलाफ ही पुलिस में केस दर्ज करवा दिया है। 

‘ये रंग हिंदुओं का है’

ये पूरा मामला फर्रुखाबाद के शमशाबाद थाना क्षेत्र के शमशाबाद कस्बे से सामने आया है।  यहां रहने वाले कुंवर आसिफ अली राष्ट्रीय मुस्लिम मंच के कार्यकर्ता हैं।  उन्होंने आरोप लगाया है कि वह बीते शुक्रवार को कस्बे की कोट वाली मस्जिद में नमाज पढ़ने भगवा कुर्ता पहन कर गए थे।  इसे देख वहां के इमाम मेहताब अली भड़क गए। 

आरोप है कि इमाम ने सख्त हिदायत दी कि कभी भी ये भगवा कुर्ता पहनकर मस्जिद में मत आना।  ये रंग हिंदुओं का है. इस दौरान उन्हें सरेआम बेइज्जत भी किया गया।  पीड़ित आसिफ अली के मुताबिक, उन्होंने इमाम से कहा कि रंग तो सभी एक जैसे होते हैं, तो भगवा में कौन सा फर्क है? बकौल आसिफ, इस सवाल पर इमाम काफी भड़क गए।  उन्होंने कहा कि अगर मुसलमानों का राज होता तो तुमको अच्छे से समझा देते। 

आसिफ के मुताबिक, उन्होंने नमाज अदा की। मगर इमाम साहब भगवा कुर्ता देख काफी भड़क गए. इमाम ने कहा कि आगे से वह कभी भगवा कुर्ता पहन नमाज न पढ़ने आएं। 

इमाम पर हुआ केस दर्ज

आपको बता दें कि आसिफ अली, राष्ट्रीय मुस्लिम मंच के कार्यकर्ता भी हैं। अली ने इमाम मेहताब अली के खिलाफ शमशाबाद थाने में तहरीर दी। पुलिस ने तहरीर के आधार पर इमाम के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है। पुलिस ने इमाम मेहताब अली के खिलाफ अपराध संख्या 119 धारा-506 के तहत केस दर्ज किया है।  फिलहाल ये मामला क्षेत्र और सोशल मीडिया पर काफी चर्चाओं में बना हुआ है। 

पुलिस ने क्या बताया

इस पूरे मामले पर सोहराब आलम (सी.ओ कायमगंज) ने बताया, शमशाबाद थाना क्षेत्र के निवासी आसिफ अली ने प्रार्थना पत्र दिया की वह जुमे की नमाज पढ़ने मस्जिद गए थे। मस्जिद में इमाम ने उनको धमकाया। उनके प्रार्थना पत्र पर मामला दर्ज कर लिया गया है. मामले की जांच की जा रही है।