ड्यूटी लगाने के नाम पर 5 हजार रुपए महीना मांग रहीं स्टेशन इंचार्ज, फिर अपने हिसाब से करो ड्यूटी

5 किलो घी, 10 हजार रुपए के साथ् हर महीने 5 हजार रुपए दो
 

पब्लिक न्यूज़ डेस्क। 5 किलो घी, 10 हजार रुपए के साथ् हर महीने 5 हजार रुपए दो। इसके बाद अपने हिसाब से ड्यूटी करो। चाहे तो हर ट्रिप में 20 लीटर डीजल बेच सकते हो। यह आरोप यूपी रोडवेज के संविदा ड्राइवर ने अपने स्टेशन इंचार्ज पर लगाया है। इसको लेकर सीएम, परिवहन मंत्री और विभाग के एमडी से लिखित शिकायत की गई है। हालांकि स्टेशन इंचार्ज महिला अधिकारी ने सभी आरोप को गलत बताया है।

मामला हैदरगढ़ डिपो के संविदा चालक से जुड़ा है। संविदा चालक दीपक कुमार शुक्ला ने विभाग की वरिष्ठ स्टेशन इंचार्ज राधा प्रधान ने उससे ऐसा करने को कहा है। नहीं करने पर परेशान करने की बात कही है।

ड्राइवर दीपक ने बताया, पिछले पांच साल से नौकरी कर रहा है। उसको रायबरेली से हैदरगढ़ कर दिया गया है। अब यहां की अधिकारी उससे 5 किलो घी, 10 हजार रुपए नकद और 5 हजार रुपए महीने की डिमांड कर रही है। बताया कि इसके बदले में उससे कहा गया कि वह हर ट्रिप पर 20 लीटर डीजल चोरी करके बेच सकता है।

54 हजार रुपए महीने की चोरी

मौजूदा समय 20 लीटर डीजल की कीमत करीब 1800 रुपए है। ऐसे में अगर एक दिन में एक ट्रिप भी मिलता है तो महीने के हिसाब से करीब 600 लीटर चोरी होगी। इसकी कीमत करीब 54 हजार रुपए है। उसमें 5 हजार रुपए महिला अधिकारी को देने पड़ेंगे। दीपक ने मामले में मुख्यमंत्री और परिवहन मंत्री समेत अधिकारियों से न्याय दिलाने जाने की मांग की है।

ड्राइवर के खिलाफ साक्ष्य होने की बात

इस आरोप को लेकर जब स्टेशन इंचार्ज राधा प्रधान से बात की गई तो उनका कहना था कि ऐसा कुछ नहीं है। उन्होंने बताया, संविदा चालक ने डीजल चोरी करने की कोशिश की थी। उसने स्वीकार किया था। इसका साक्ष्य के तौर पर वीडियो भी है। उन्होंने बताया, आलमबाग के बरहा में सुनसान जगह पर गाड़ी खड़ी मिली थी। जब उसने बताया था कि वह ब्राह्मण भोज में कही गया था। संविदा चालक ने गलत आरोप लगाया है। उसका कहना है, उनके पास चोरी से संबंधित कोई भी वीडियो है तो उनको जारी करना चाहिए।

जांच के दौरान साक्ष्य दूंगी

चौकी इंचार्ज राधा का कहना है, उसका तबादला कर दिया गया है। उसके बाद से ही वह परेशान है। उन्होंने पूरे जीवन में कभी किसी से 10 रुपए भी नहीं लिए हैं। जांच टीम को वह साक्ष्य देंगी। मामले में क्षेत्रीय प्रबंधक आर के त्रिपाठी का कहना है कि दीपक पर डीजल चोरी का आरोप लगने के बाद ट्रांसफर किया गया है। इसकी शिकायत के आधार पर इसके आरोपों का साक्ष्य मांगकर जांच की जाएगी।