नोएडा में मायावती की मूर्ति को पालीथीन से किया गया कवर, जानें क्यों

 

पब्लिक न्यूज़ डेस्क. उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव 2022 को लेकर प्रथम चरण को लेकर तैयारी जोरों पर है। जल्द ही प्रत्याशी नामांकन शुरू होने जा रहा है। वहीं, चुनाव आयोग द्वारा विधानसभा चुनाव के लिए बनाए गए प्रभारी एडीएम (ई) नितिन के नेतृत्व में नोएडा प्राधिकरण के उद्यान विभाग की टीम ने मंगलवार की रात व बुधवार की सुबह सेक्टर-91 स्थित राष्ट्रीय दलित प्रेरणा स्थल में लगी बसपा सुप्रीमो मायावती की दोनों मूर्ति को पालीथीन से कवर करा दिया। पिछली बार की तरह इस बार बसपा अध्यक्ष और उनकी सरकार की तरफ से बनाए गए स्मारकों में लगे उनकी पार्टी के चुनाव चिह्न हाथियों को नहीं ढंका जाएगा। जबकि 2012 में हुए विधानसभा चुनावों में पहली बार राष्ट्रीय दलित प्रेरणा स्थल में बने हाथियों और मायावती की मूर्तियों को ढंका गया था, लेकिन वर्ष 2017 के चुनाव में चुनाव आयोग की ओर से चुनाव चिह्न हाथी की मूर्तियों को ढंकने से मना कर दिया था और मायावती की मूर्तियों को कवर किया गया था। इस बार भी चुनाव में मायावती की मूर्ति को ढंकवाने की प्रक्रिया को अपनाया गया।

मंगलवार को प्राधिकरण के उद्यान विभाग अधिकारियों के साथ एडीएम के आदेश पर माडल कोड आफ कंडक्ट (एमसीसी) प्रभारी एडीएम (ई) नितिन ने नोएडा प्राधिकरण को राष्ट्रीय दलित प्रेरणा स्थल में लगी मायावती की दोनों मूर्ति को कवर करने को कहा, लेकिन मूर्ति कवर करने के लिए पालीथीन नई न होने पर बिना कवर किए ही टीम वापस लौट आई थी। देर रात अधिकारियों के साथ टीम स्मारक के मुख्य हिस्से में पहुंची और मूर्ति को कवर करा दिया गया। बुधवार सुबह टीम ने परिसर में लगी मूर्ति को कवर कर दिया।  

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें पब्लिक न्यूज़ टी वी के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @PublicNewsTV और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @PublicNewsTV पर क्लिक करें।