केंद्रीय वित्त राज्य मंत्री पंकज चौधरी ने अमृत सरोवर की खुदाई का अवलोकन किया

 

रिपोर्टर रतन गुप्ता

नौतनवा /महराजगज

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की ओर से चलाई गई अमृत सरोवर नामक यह महत्वाकांक्षी योजना जल संरक्षण के क्षेत्र में वरदान साबित होगी।

उक्त बातें आज बुधवार की दोपहर को विकास खंड नौतनवा के मुडिला गांव में पूर्व माध्यमिक विद्यालय के पास केंद्रीय वित्त राज्य मंत्री पंकज चौधरी ने  अमृत सरोवर की खुदाई का अवलोकन किया।

उक्त अवसर पर अमृत सरोवर योजना में चयनित तालाब व पोखरों की खोदाई से बारिश का पानी संरक्षित होगा। इससे जंगली जानवरों व पशु-पक्षियों को पानी की दिक्कत नहीं होगी। पोखरों तालाबो में किसी तरह के गंदे पानी नहीं आएगें। उन्होंने यह भी कहा कि पोखरों की खोदाई के बाद पक्का घाट बनाया जाएगा। जहां छठ वेदियां बनाई गई हैं, वहां पक्की सीढ़ी भी बनेंगी।

उक्त कार्यक्रम का संचालन भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता जितेंद्र जायसवाल ने की।

इस मौके पर मुख्य रूप से  समीर त्रिपाठी, राकेश मद्धेशिया ब्लाक प्रमुख नौतनवा, बब्लू सिंह , प्रदीप सिंह, विशुनदेव चौरसिया, राजेश्वर सिंह, कृष्ण मोहन, सुधाकर जायसवाल, उमेश जायसवाल, वरिष्ठ समाजसेवी व नगर पंचायत सोनौली से चेयरमैन प्रत्याशी कन्हैया लाल साहू,अशोक जायसवाल, अशोक जायसवालराम, सजीवन मौर्य एसडीएम नौतनवा, रामकृपाल यादव खंड विकास अधिकारी नौतनवा, देवेंद्र यादव ग्राम पंचायत अधिकारी, रामविलास निषाद ग्राम प्रधान मुडिला, प्रेम जायसवाल सोनौली, राहुल गौड़ आदि मौजूद रहे।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें पब्लिक न्यूज़ टी वी के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @PublicNewsTV और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @PublicNewsTV पर क्लिक करें।