पुलिस विभाग पब्लिक एप्रूवल रेटिंग में शीर्ष पर सोहगीबरवा, रैंक में सबसे पीछे नौतनवा-

 

 नौतनवा / महराजगंज। पुलिस विभाग ने जून माह का पब्लिक एप्रूवल रेटिंग जारी किया है। आईजीआरएस, एफआईआर, पासपोर्ट व चरित्र सत्यापन को लेकर विभाग ने लोगों आनलाइन फीडबैक लिया था। इसके आधार पर थानों की रैंकिंग लिस्ट जारी की गई है।

इसमें आंकड़ों के हिसाब से तीन गांव का थाना सोहगीबरवा को रैंकिंग में पहला स्थान मिला है, लेकिन इस थाने में मौजूदा समय में एफआईआर व एनसीआर को लेकर एक भी फीड बैक नहीं मिला। इस वजह से रैंक निर्धारित के लिए पांच बिन्दुओं की जगह चार बिन्दुओं से ही औसत निकाला गया। इसकी वजह से वह रैकिंग में शीर्ष पर पहुंच गया। दूसरे स्थान पर सोनौली है। रैकिंग लिस्ट में कोतवाली 12वें स्थान पर है। सबसे नीचे नौतनवा थाना है।

एडीजी जोन के आह्वान पर पब्लिक एप्रूवल रेटिंग के लिए आनलाइन वोटिंग के लिए प्रचार-प्रसार कराया था। सभी थानों के बारे में कुल 4619 लोगों ने पुलिसिंग को लेकर आनलाइन अपना फीड बैक दिया था। ट्वीटर पर व डायरेक्ट पोल भी किया था। श्यामदेउरवा थाना में पुलिस के बारे में सर्वाधिक 962 लोगों ने फीड बैक दिया है। इसमें से 739 लोगों ने डायरेक्ट पोल किया था। पासपोर्ट व चरित्र सत्यापन में सबसे अधिक शत प्रतिशत फीडबैक कोतवाली के लिए मिला है।

पब्लिक एप्रूवल रैंकिंग में एक नंबर पर सोहगीबरवा, सोनौली को दूसरा, श्यामदेउरवा को तीसरा, बरगदवा को चौथा, कोल्हुई को पांचवां, निचलौल को छठवां, चौक को सातवां, परसामलिक को आठवां, महिला थाना नौवां, बृजमनगंज को 10वां, पनियरा को 11वां, कोतवाली को 12वां, पुरन्दरपुर को 13वां, फरेंदा को 14वां, कोठीभार को 15वां, ठूठीबारी को 16वां, घुघली को 17वां, सिन्दुरियां को 18वां व नौतनवा थाना को पब्लिक एप्रूवल रैकिंग में 19वां स्थान मिला है।

एसपी, डॉ. कौस्तुभ ने बताया कि थानावार पुलिस की कार्यप्रणाली पर लोगों से आनलाइन फीड बैक लिया गया था। इसके आधार पर पब्लिक एप्रूवल रेटिंग का निर्धारण किया गया है। लोग बढ़-चढ़कर अपना फीड बैक ले रहे हैं। इसमें जहां कहीं कोई कमी दिख रही है, उसे सुधारने का प्रयास किया जा रहा है। गुण-दोष के आधार पर आईजीआरएस का निस्तारण कराया जा रहा है।भाजपा विधायक नौतनवा मे होने के बाद भी लोग सिस्टम से नाराज है ।आने वाले नौतनवा नगरपालिका चुनाव मे भाजपा को संधर्ष करना पड सकता है ।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें पब्लिक न्यूज़ टी वी के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @PublicNewsTV और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @PublicNewsTV पर क्लिक करें।