भारत-नेपाल के सोनौली सीमा पर एसएसबी की डीजी ने किया दौरा

 
सोनौली महराजगंज:भारत-नेपाल सीमा की सुरक्षा में तैनात सशस्त्र सीमा बल (SSB) के महानिदेशक सुजय लाल थाओसेन ने आज महराजगंज जनपद के भारत-नेपाल की सोनौली सीमा का दौरा किया।
इस दौरान उन्होंने नो मैंसलैंड पर स्थित सीमा चौकी का निरीक्षण करते हुए सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लिया। डीजी ने सीमा चौकी में भारत व नेपाल के सुरक्षा अधिकारियों के साथ एक बैठक की। जिसमे सीमा पर सुरक्षा व्यवस्था और आने वाली समस्याओं के बारे में जानकारी ली और सुरक्षा संबंधी आवश्यक दिशा निर्देश दिए।
पत्रकारों से बातचीत करते हुए एसएसबी के महानिदेशक ने कहा कि भारत और नेपाल के बीच सदियों से दोस्ताना संबंध है। नेपाल बॉर्डर पर एसएसबी पिछले दो दशक से तैनात है। खुली सीमा होने के कारण सुरक्षा को लेकर कई चुनौतियां भी हैं। सीमा की सुरक्षा में तैनात अधिकारियों से बातचीत की गई है कि किस तरह से टेक्नोलॉजी के माध्यम से बॉर्डर पर निगरानी रखी जाए। सुरक्षा को लेकर अगर टेक्नोलॉजी का इस्तेमाल किया जाएगा तो फिजिकली पेट्रोलिंग का काम कम हो जाएगा जिससे सुरक्षा को लेकर हम बेहतर काम कर सकते हैं।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें पब्लिक न्यूज़ टी वी के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @PublicNewsTV और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @PublicNewsTV पर क्लिक करें।