संचारी रोगों के रोकथाम हेतू अपने आस-पास साफ-सफाई रखें और दूसरों को भी प्रेरित करें-डॉ0 अखिलेश यादव

 

नौतनवा महराजगंज :शासन के निर्देश पर एक जुलाई से शुरू हो रहे संचारी रोग नियंत्रण अभियान के पहले चरण में 15 जुलाई तक विभिन्न विभागों के समन्वय से लोगों को जागरूक किया जाएगा और साफ-सफाई आदि के कार्य किए जाएंगे, जबकि दूसरे चरण में आशा कार्यकर्ता घर-घर दस्तक देंगी.

इसी कड़ी में आज नगर पालिका परिषद नौतनवा व स्वास्थ विभाग रतनपुर के संयुक्त तत्त्वाधान में संचारी रोगो के प्रति लोगो को जागरूक करने के उद्देश्य से मॉडल प्राथमिक विद्यालय नौतनवा से एक जागरूकता रैली निकाली गई जिसको सामुदायिक स्वास्थ केंद्र रतनपुर के अधीक्षक डॉ0 अखिलेश यादव ने हरी झंडी दिखाकर रवाना किया।कार्यक्रम में स्कूली बच्चों,पालिका के सफाई कर्मियों व आंगनबाड़ी कार्यकत्रियों ने भाग लिया.

इस अवसर पर श्री यादव ने कहा कि "संचारी रोग नियंत्रण अभियान को सफल बनाने के लिए लोगों का जागरूक होना व जलजनित बीमारियों की रोकथाम जरूरी है। ऐसे में लोगों को स्वच्छ पानी का सेवन करना तथा अपने आस-पास साफ-सफाई रखना चाहिए।

इस जागरूकता रैली मेंविद्यालय के प्रधानाचार्य वीरेन्द्र कुमार त्रिपाठी, शिवशंकर मद्धेशिया,रीता सिंह, यूनीसेफ से सफीउर्रह्मान,फार्माशिष्ट धर्मेन्द्र शाही, बीपीयम हरिनाथ यादव,सभासद मो0 शकील,अशोक कुमार, प्रमोद पाठक, मुदिता त्रिपाठी, ए0यन0यम0 दुर्गावती यादव, आंगनबाड़ी कार्यकत्री किरन शर्मा,संध्या त्रिपाठी, संतोषी मद्धेशिया, गीता देबी,अनुज राय,विवेक शुक्ला आदि लोग उपस्थित रहे।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें पब्लिक न्यूज़ टी वी के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @PublicNewsTV और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @PublicNewsTV पर क्लिक करें।