बुद्धपुर्णिमा:सोनौली के बुद्धचौक पर मनाया गया बुद्ध जयंती

 

सोनौली महराजगंज: विश्व को शांति का संदेश देने वाले भगवान गौतम बुद्ध की जन्मस्थली से 30 किलोमीटर दूर भारत- नेपाल सीमा से सटे सोनौली नगर पंचायत के कुनसेरवा के बुुद्व चौक पर बुद्ध पूर्णिमा के अवसर पर महाजयंती बड़े ही धूमधाम से मनाई गई।

बुधवार कि सुबह करीब दस बजे सोनौली के बुद्ध चौक पर एक-एक करके बुद्ध के अनुयाई पहुंचे और सभी ने भगवान गौतम बुद्ध के प्रतिमा के समक्ष दीप प्रज्ज्वलित व पुष्प अर्पित पूजा अर्चना किया।

इस मौके पर राजेंद्र गौतम ने कहा कि हम सभी बुद्ध की शिक्षा को ग्रहण कर अपने जीवन को मंगलमय बना सकते हैं। इसलिए भगवान के पंचशील एवं अष्ठांगिक मार्ग को अपनाकर जीवन को सफल बनाया जा सकता हैं।

समाजवादी लोहिया वाहिनी जिलाउपाध्यक्ष बैजू यादव ने कहा कि भगवान बुद्ध ने अपने तप, ज्ञान तथा दर्शन से संपूर्ण विश्व को अहिंसा एवं मानवता का संदेश दिया।कोरोना के समय में मानव कल्याण के उनके महान विचार हमें निरंतर जनसेवा करने के लिए प्रेरित करते रहेंगे।

इस मौके पर मुख्य रूप से पप्पू खान, राजकुमार नायक पूर्णमासी गौड़, विष्णु प्रसाद, महेद्र प्रसाद, शिव मूरत, यशोदा नंद, सुनील गौतम, भोलू वर्मा,राजू पटवा, पप्पू गुप्ता सहित दर्जनों लोग को कोविड नियमों का पालन करते हुए मौजूद रहे।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें पब्लिक न्यूज़ टी वी के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @PublicNewsTV और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @PublicNewsTV पर क्लिक करें।