लखनऊ एयरपोर्ट पर कस्टम वालों का कारनामा, फर्जी तरीके से कर रहे अवैध वसूली

लखनऊ एयरपोर्ट पर कस्टम वालों का कारनामा देखने के लिए मिला है
 

पब्लिक न्यूज़ डेस्क। लखनऊ एयरपोर्ट पर कस्टम वालों का कारनामा देखने के लिए मिला है। एयरपोर्ट पर कस्टम वालों ने यात्री से इस्तेमाल फोन को जबरन जब्त कर लिया गया। यात्री दुबई से वापस लौट रहा था। जो फतेहपुर का निवासी था। युवक के मोबाइल जब्त करने पर दुबई से लौटे यात्री ने परेशान होकर डायल 112 पर कॉल कर शिकायत की। उस यात्री से फोन छोड़ने के बदले कस्टम वालों के द्वारा 40 हजार रुपए की डिमांड की गई।

बता दें कि फतेहपुर के रहने वाले युवक से वसूली का आरोप है। जब पुलिस वहा पहुंची तो कस्टम वालों ने रसीद काट दी, और 40 हजार की रसीद गेट के बाहर यात्री को थमा दी, घूस का मामला खुलाने पर पुलिस पहुंची तो कस्टम वालों ने रसीद काट दी और 6 घंटे तक फतेहपुर के युवक को बैठाए रखा, जब 40 हजार ले लिया तब एयरपोर्ट से जाने दिया, एयरपोर्ट से निकलते ही युवक ने पुलिस को बुलाया।

हालांकि इस तरह के कस्टम वालों की पहली शिकायत नहीं है। इन दिनों लखनऊ एयरपोर्ट पर कस्टम वालों की कई शिकायतें आ रही है। इस संबंध में यात्रियों का उत्पीड़न और वसूली के गंभीर आरोप हैं, जबकि कस्टम के भ्रष्ट अफसरों के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं होती है। कस्टम अफसरों का सिंडिकेट लखनऊ एयरपोर्ट पर काबिज है। सामान्य तौर पर ऐसे शिकायतों की जांच CBI करती है।