यूपी में पोस्ट कोविड मरीज़ों का होगा मुफ्त इलाज

 

लखनऊ। मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने उत्‍तर प्रदेश में पोस्‍ट कोविड मरीजों के मुफ्त इलाज का आदेश दिया है। प्रमुख सचिव ने इस बारे में शासनादेश जारी कर दिया है। नए आदेश के तहत कोरोना संक्रमण से उबरने के बाद इससे जुड़े लक्षणों और दुष्प्रभावों से जूझने वाले मरीजों का इलाज होगा। कोरोना वायरस फेफड़ों को सर्वाधिक प्रभावित कर रहा है। इसके साथ ही किडनी, लिवर, हार्ट और धमनियों को भी वायरस प्रभावित कर रहा है। सीएम ने पिछले दिनों टीम-9 की बैठक में कहा था कि रिपोर्ट निगेटिव आने के बाद जिन लोगों को अन्य बीमारियां हो रही हैं, उन्‍हें सरकारी अस्पतालों में भर्ती करने की व्यवस्था की जाए। 

गौरतलब है की कोरोना वायरस से ठीक होने वाले कई मरीज़ों में ब्लैक फंगस तेज़ी से अटैक कर रहा है। यूपी सरकार ने ब्लैक फंगस को भी महामारी घोषित कर दिया है। साथ ही इसके इलाज के लिए नए दिशा  निर्देश भी जारी कर दिए हैं। सरकार की तरफ से टीकाकरण अभियान को बेहद प्रमुखता से चलाया जा रहा है। खुद सीएम योगी लगातार ज़िलों में जाकर कोरोना टीकाकरण का जायज़ा ले रहे हैं। 

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें पब्लिक न्यूज़ टी वी के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @PublicNewsTV और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @PublicNewsTV पर क्लिक करें।