पहले बनाया क्लोन फिंगरप्रिंट फिर 400 ग्राहकों के खाते से निकाले 14 लाख

 

पब्लिक न्यूज डेस्क। आधार, एटीएम और मनी ट्रांसफर की सुविधा के नाम पर मनी वॉलेट चलाने वाली कंपनी का एप डाउनलोड कराकर शातिर ठगों ने क्लोन फिंगरप्रिंट से कम्पनी के 400 ग्राहकों के खाते से करीब 14.12 लाख की ठगी की। बैंक ने कंपनी के अधिकारियों को जानकारी दी। मामले में साइबर सेल में ऑनलाइन शिकायत दर्ज कराई। जून में हुई घटना के बाद रविवार को रायपुरवा थाने में एफआईआर दर्ज की गई है। 

रेडमिल बिजनेस मॉल प्राइवेट लिमिटेड कंपनी के अधिकृत लीगल एंड कम्पलायंस अफसर नवीन खेराजनी ने बताया कि कंपनी का रायपुरवा में हेड ऑफिस है। यह कंपनी आधार, एटीएम और मनी ट्रांसफर की सुविधा अपने ग्राहकों को देती है। मनी वॉलेट के लिए पेमेंट गेटवे उपलब्ध कराती है। कंपनी का एप डाउनलोड कर वेरीफिकेशन के बाद अलग-अलग शहरों के लोग कंपनी के एजेंट बनाए गए हैं, जो ग्राहकों को सुविधा उपलब्ध कराते हैं। नवीन ने बताया कि तीन ट्रस्टों के नाम पर कम्पनी के ग्राहकों को ठगी का शिकार बनाया गया। तीन फेक आईडी से कोई शातिर कंपनी का एजेंट बन गया, जिसने आधार एटीएम का इस्तेमाल किया। शातिर ने ग्राहकों का फिंगर प्रिंट क्लोन बना लिया। इसके बाद 18 मई 2021 से 15 जून 2021 के बीच करीब 400 लागों के खातों से करीब 14.12 लाख रुपये पार कर दिए।  

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें पब्लिक न्यूज़ टी वी के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @PublicNewsTV और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @PublicNewsTV पर क्लिक करें।