दहेज को लेकर पति की प्रताड़ना, फिर 3 तलाक देकर दूसरा निकाह, जानें मामला ?

दहेज और तीन तलाक को लेकर देश में सख्त कानून है। 
 

पब्लिक न्यूज़ डेस्क। दहेज और तीन तलाक को लेकर देश में सख्त कानून है। मगर फिर भी हर रोज दहेज उत्पीड़न और तीन तलाक की खबरें सामने आती रहती हैं। कुछ ऐसा ही मामला सामने आया है उत्तर प्रदेश के बांदा से. यहां एक महिला ने ससुराल वालों पर दहेज की वजह से प्रताड़ित करने का आरोप लगाया है।  महिला का आरोप है कि उसके पति ने दहेज न मिलने पर उसे तील तलाक दे दिया और दूसरी शादी कर ली। इस दौरान उसको घर से भी निकाल दिया।  

पीड़ित महिला ने एसपी से मामले की शिकायत की है। पीड़ित महिला ने ससुरालियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग की है। एसपी के आदेश पर महिला के पति समेत 6 ससुरालियों के खिलाफ गंभीर धाराओं में केस दर्ज किया गया है।  फिलहाल पुलिस मामले की गंभीरता को देखते हुए मामले की जांच कर रही है।                                                                         

बाइक-फ्रिज की मांग करते रहे

पीड़ित महिला ने शिकायत के दौरान बताया है कि उसका निकाह 16 दिसंबर साल 2017 में हुआ था। शादी के फौरन बाद पति  समेत ससुराल वाले दहेज की मांग करने लगे।वह दहेज में फ्रिज और बाइक लाने के लिए कहने लगे।  इस दौरान उसका मानसिक और शारीरिक उत्पीड़न भी किया गया। 

पीड़ित महिला के मुताबिक, उसके साथ मारपीट करके भी उसे घर से निकाल दिया गया। तभी से वह अपने मायके में रह रही है. पीड़िता के मुताबिक, मामले को सुलझाने के लिए उसके पिता समेत कई रिश्तेदारों ने कई बार पंचायते भी की।  इस दौरान उसके पति ने उन सभी के साथ भी बदसलूकी की। 

दे दिया तीन तलाक

पीड़िता का आरोप है कि उसके पति ने उसके साथ कई बार बदसलूकी की. इसी बीच उसने उसे तील तलाक दे दिया।  उसने तीन बार तलाक बोलकर तलाक दे दिया और  घर से बाहर निकाल दिया। पीड़िता के मुताबिक, शौहर ने इसके बाद फतेहपुर की एक युवती के साथ निकाह कर लिया। पीड़ित ने पुलिस से आरोपियों के खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई की मांग की है। 

पुलिस ने लिया सख्त एक्शन

मिली जानकारी के मुताबिक, एसपी अभिनन्दन के आदेश पर थाना पैलानी में पति सहित 6 ससुरालियों के खिलाफ दहेज अधिनियम, षड्यंत्र रचने सहित मुस्लिम विवाहों के संरक्षण अधिनियम की धाराओ में एफआईआर दर्ज की गई है। थाना प्रभारी मामले की जांच में जुटे हैं।  थाना अध्यक्ष का कहना है कि मामले में विवेचना की जा रही है। सबूत जमा करें जा रहे हैं. इसके बाद आगे की कानूनी कार्रवाई की जाएगी. हर हाल में महिला को न्याय दिया जाएगा।