बरेली में आवारा कुत्तों का आतंक , 12 साल के बच्चे के साथ की चीर-फाड़, दर्दनाक मौत
 

उत्तर प्रदेश के बरेली में कुत्तों का आतंक कम होने का नाम नहीं ले रहा है।
 

पब्लिक न्यूज़ डेस्क। उत्तर प्रदेश के बरेली में कुत्तों का आतंक कम होने का नाम नहीं ले रहा है। एक बार फिर से यहां कुत्तों के झुंड ने बर्बरता दिखाई है। बता दें कि इस बार कुत्तों के झुंड ने एक मासूम को अपना शिकार बनाया और नोंच-नोंच कर उसे मार डाला। वहीं, एक अन्य बच्चे को घायल भी कर दिया. घटना इतनी विभत्स थी कि जिसने भी इसके बारे में सुना वह परेशान हो गया। मिली जानकारी के अनुसार, अभी तक बरेली के सीबी गंज क्षेत्र में करीब दर्जन भर से अधिक मामले कुत्तों के हमलों के सामने आ चुके हैं। इनमें कई मामले ऐसे हैं, जिनमें कुत्तों के हमलों से बच्चों की मौत हो चुकी है, तो कई लोग गंभीर रूप से घायल हो चुके हैं।

विस्तार से जानिए पूरा मामला

बरेली के थाना सीबीगंज क्षेत्र के खना गौटिया गांव इलाके में कुत्तों के झुंड ने 12 साल के मासूम बच्चे को नोंच-नोंच कर मार डाला। बताया जा रहा है कि मंगलवार शाम को 12 साल का अयान अपने दोस्तों के साथ गांव में खेल रहा था. तभी कुत्तों ने अयान पर हमला कर दिया। कुत्तों के हमले से बचने के लिए अयान ने भागने की कोशिश की, लेकिन वह कुछ दूरी पर भागते वक्त जमीन पर गिर गया। इसके बाद कुत्तों ने उसके शरीर पर कई जगह नोंच डाला। वहीं इस दौरान कुत्तों के झुंड ने एक और बच्चे को भी घायल कर दिया। पड़ोस में रहने वाले शादाब नाम के युवक ने कुत्तों का हमला होते हुए देखा। शोर-शराबा सुनकर गांव के लोग जमा हुए तब तक शरीर पर कई जगह जख्म हो गए थे और खून से लथपथ बच्चा गंभीर रूप से घायल हो चुका था। बच्चे को लोगों की मदद से क्षेत्र के निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां उपचार के दौरान बच्चे की मौत हो गई। इस घटना के बाद परिवार में कोहराम मच गया वही बच्चे के माता-पिता का रो रो कर बुरा हाल है।

2 महीने पहले भी हुई थी घटना

बता दें कि बरेली से इसी क्षेत्र में खूंखार कुत्तों ने 2 महीने पहले 3 साल की बच्ची को मार डाला था. गांव के रहने वाले अवधेश गंगवार की बच्ची घर के बाहर खेल रही थी तभी कुत्तों के झुंड ने बच्ची पर हमला कर दिया और बच्ची को करीब डेढ़ सौ मीटर तक घसीटते हुए ले गए। इस घटना में बच्ची की दर्दनाक मौत हो गई थी। इलाके में कुत्तों का आतंक लगातार बरकरार है।

लोगों ने की ये बड़ी मांग

इलाके के लोग इस घटना को लेकर रोष में हैं। लोगों का कहना है कि क्षेत्र में कुत्तों का आतंक लगातार बढ़ता जा रहा है।इसको लेकर जिला प्रशासन और नगर निगम और अधिकारियों को पत्र लिखकर कई बार क्षेत्र में कुत्ता पकड़ने को लेकर गुहार लगा चुके हैं। लेकिन अभी तक जिला प्रशासन ने क्षेत्र में कुत्ते पकड़ने को लेकर कोई अभियान नहीं चलाया है और इस बात को लेकर इलाके के लोग खासा नाराज हैं।