‘हिंदुओं भारत छोड़ो.. मकान खाली करो”, बांदा के घरों पर नफरती पैगाम , पुलिस ने ये कहा
 

यूपी के बांदा में कुछ लोगों ने सांप्रदायिक माहौल खराब करने की कोशिश की।
 

पब्लिक न्यूज़ डेस्क। यूपी के बांदा में कुछ लोगों ने सांप्रदायिक माहौल खराब करने की कोशिश की। यहां घरों पर कुछ ऐसा लिखा मिला, जिसे देख क्षेत्र में हड़कंप मच गया। जब इसकी जानकारी पुलिस-प्रशासन को मिली तो वह भी सकते में आ गए। दरअसल यहां एक खास वर्ग के घरों पर ‘हिंदुओं भारत छोड़ो‘ और ‘हिंदुओं मकान खाली करो’ लिखा हुआ मिला। जैसे ही लोगों ने इसे देखा वह भड़क उठे। फिलहाल पुलिस के अधिकारी भारी पुलिस फोर्स के साथ मौके पर गए हैं। मामले की गंभीरता को देखते हुए पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है।

ये पूरा मामला शहर कोतवाली के मर्दन नाका इलाके से सामने आया है। यहां सांप्रदायिक माहौल खराब करने के मकसद से अराजक तत्वों ने कुछ घरों पर विवादित चीजें लिखी। माहौल खराब करने के लक्ष्य से घर की दीवारों पर ‘हिंदुओं भारत छोड़ो’ और ‘हिंदुओं मकान खाली करों’ लिखा हुआ मिला।

ये देखते ही इलाके के लोग भड़क गए। जैसे ही इस बात की जानकारी पुलिस को लगी, पुलिस-प्रशासन में हड़कंप मच गया। मौके पर पहुंची पुलिस ने गुस्साएं लोगों को शांत किया और मामले की जांच शुरू कर दी।

पुलिस ने उठाया ये कदम

मिली जानकारी के मुताबिक, मौके पर पहुंची पुलिस ने लोगों को समझाया और दीवार पर लिखे हुए को मिटवाया. इस दौरान पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने की भी बात कही। फिलहाल पुलिस ने केस दर्ज कर लिया है और गंभीरता के साथ मामले की जांच शुरू कर दी है। पुलिस द्वारा आस-पास लगे सीसीटीवी फुटेज को भी खंगाला जा रहा है तो वहीं लोकल लोगों से पूछताछ भी की जा रही है।

ये हमारे पूर्वजों की जमीन है

स्थानीय निवासी केसनिया ने बताया कि हमारे घर की दीवार पर हिन्दू मकान खाली करो लिखा हुआ था। हमें मकान खाली करने की धमकी दी गई. हम इस मकान में कई सालों से रह रहे हैं। यह  हमारे पूर्वजों की जमीन है।

एसपी अभिनंदन ने ये बताया

इस पूरे मामले में एसपी अभिनंदन ने कहा कि मामला संज्ञान में है। ऐसा कार्य करने वालों की पहचान कराई जा रही है। इस मामले में केस दर्ज कर लिया गया है। ऐसा कृत्य करने वाले के खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई की जाएगी।