Viral Video: अयोध्या में मिड-डे मील में बच्चों को परोसा गया नमक-चावल

 

पब्लिक न्यूज़ डेस्क।  ये है अयोध्या का एक प्राइमरी स्कूल. यहां के मिड डे मील की हालत देखिए..क्या आप इस स्कूल में अपने बच्चे को पढ़ाना पसंद करेंगे? ये सवाल हम नहीं कर रहे बल्कि स्कूल में पढ़ने वाले एक बच्चे के माता-पिता वीडियो के माध्यम से कर रहे हैं. दो मिनट के इस वीडियो में आप देख सकते हैं कि मिड डे मील के तहत परोसे गये खाने में बच्चों को नमक के साथ उबला हुआ चावल दिया गया है.

वीडियो में एक शख्स कह रहा है कि इस मामले में शिक्षक और ग्राम प्रधान ने जिम्मेदारी लेने से इनकार कर दिया है. फिर वही शख्स ये सवाल भी कर रहा है कि आखिर कौन है जिम्मेदार? कौन अपने बच्चों को ऐसे स्कूल में भेजना चाहेगा? सोशल मीडिया पर वायरल (video viral) हो रहा ये वीडियो अयोध्या जनपद के चौरेबाजार क्षेत्र के प्राथमिक विद्यालय डीहवा का है.

ये वीडियो जब अयोध्या के डीएम नीतीश कुमार के संज्ञान में आया तो उन्होंने स्कूल की प्रिंसिपल एकता यादव को सस्पेंड कर दिया साथ ही ग्राम प्रधान को भी नोटिस जारी कर जवाब मांगे. डीएम ने इस पूरे मामले की जांच करने और समय-समय पर औचक निरीक्षण करने के भी निर्देश दिए हैं.

बताया जा रहा है कि गांव के पास विद्यालय होने के कारण कई बच्चे भोजन लेकर घर चले जाते हैं और फिर बाद में वापस आते हैं. इनमें से कुछ बच्चों ने घर पर अपने अभिभावकों से विद्यालय में नमक चावल मिलने की बात कही. जिसके बाद कई बच्चों के अभिभावक भी विद्यालय पहुंच गए और नाराजगी जताई. वायरल वीडियो में कुछ महिला पुरुष भी दिखाई दे रहे है.

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें पब्लिक न्यूज़ टी वी के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @PublicNewsTV और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @PublicNewsTV पर क्लिक करें।