BJP पर अखिलेश ने लगाया आरक्षण में गड़बड़ी का आरोप, VDO परीक्षा का हवाला दे की आंदोलन करने की अपील
 

समाजवादी पार्टी प्रमुख अखिलेश यादव ने आरक्षण को लेकर भाजपा पर निशाना साधा।
 

पब्लिक न्यूज़ डेस्क। समाजवादी पार्टी प्रमुख अखिलेश यादव ने आरक्षण को लेकर भाजपा पर निशाना साधा। अगले महीने राज्य में उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग द्वारा ग्राम विकास अधिकारी की भर्ती परीक्षा का आयोजन किया जाना है। इसी भर्ती परीक्षा में OBC आरक्षण को लेकर गुरूवार को सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने BJP पर निशाना साधा। 

उन्होंने UPSSSC VDO परीक्षा में OBC आरक्षण के मुद्दे पर BJP को घेरते हुए ट्वीट किया। उन्होंने लिखा, “UPSSSC के ग्राम पंचायत अधिकारी के विज्ञापन में नियमानुसार ओबीसी के 27% की जगह केवल 9.5% पद प्रकाशित किये जाने के मामले में तुरंत संज्ञान लेते हुए, भाजपा सरकार द्वारा ओबीसी के हक़ मारने के ख़िलाफ़ आंदोलन किया जाए।  भाजपा की आरक्षण विरोधी सोच हर बार सामाजिक न्याय के आड़े आती है।”

बता दें कि UPSSSC ने ग्राम विकास अधिकारी हेतु कुल 1468 पदों के लिए विज्ञापन जारी किया था। जिसमें अनारक्षित पदों की संख्या 849 थी। वहीं आर्थिक रूप से पिछड़े वर्ग के लिए 117 पद आरक्षित हैं। अन्य पिछड़ा वर्ग के लिए कुल 1468 पदों के सापेक्ष मात्र 139 सीटें ही आरक्षित हैं। वहीं अनुसूचित जाति और अनुसूचित जनजाति के लिए आरक्षित पदों की संख्या क्रमशः 356 और 07 है।