एक मैच जिसमें रोहित शर्मा ने अकेले बनाए थे 10 बल्लेबाजों के बदले रन, 33 चौके 9 छक्के से रचा इतिहास

 

पब्लिक न्यूज डेस्क। भारतीय क्रिकेट टीम के धुरंधर ओपनर रोहित शर्मा को हिटमैन के नाम से दुनिया जानती है। साल 2014 में 13 नवंबर को श्रीलंका के खिलाफ इस बल्लेबाज ने एक ऐसी पारी खेली थी जिसका जवाब आज तक किसी खिलाड़ी से नहीं आ पाया। रोहित ने श्रीलंका के खिलाफ इस मैच में अकेले विरोधी टीम के 10 बल्लेबाजों से ज्यादा रन बनाए थे। यह एक ऐसी पारी थी जो इतिहास के पन्ने में दर्ज हो गई और रोहित का नाम इस पारी ने अमर कर दिया।

7 साल पहले भारत के दौरे पर आई श्रीलंका टीम को कोलकाता के इडेन गार्डन्स पर ऐसे तूफान का सामना करना पड़ा जिसे सोचकर कोई भी टीम सहम जाए। हिट मैन रोहित शर्मा ने अकेले ही इस मैच में 264 रन बना डाले थे। एक ऐसी पारी जिसके आस पास भी पहुंचने की सोचना सपना लगता है। रोहित के बल्ले से निकली यह पारी वनडे में किसी भी बल्लेबाज द्वारा खेली गई सबसे बड़ी पारी है।

रो हिट मैन का धमाकेदार शो

टास जीतकर कप्तान विराट कोहली ने बल्लेबाजी चुनी पारी की शुरुआत करने अजिंक्य रहाणए के साथ हिट मैन ने मैदान पर कदम रखा। वनडे में दोहरा शतक जमा चुके इस बल्लेबाज के धमाके की उम्मीद तो थी लेकिन श्रीलंकाई गेंदबाजों को रोहित ने मैदान के चारो तरफ नचाया। 225 मिनट तक मैदान पर टिके रहने वाले इस बल्लेबाज ने 173 गेंद का सामना कर 33 चौके और 9 आसमानी छक्के जमाए। भारत ने खड़ा किया 404 रन का विशाल स्कोर और रोहित के नाम के आगे लगे थे 264 रन।

श्रीलंका की पूरी टीम नहीं बना पाई रोहित से बराबर रन

लक्ष्य का पीछा करने उतरी श्रीलंका की पूरी टीम मिलकर भी रोहित के बराबर रन नहीं बना पाई। 43.1 ओवर में पूरी लंकन टीम 251 पर ढेर हो गई मतलब हिट मैन के बनाए व्यक्तिगत स्कोर से 13 रन पहले। भारत ने मुकाबला 153 रन से अपने नाम किया और रोहित की यह पारी वनडे क्रिकेट में खेली गई सबसे बेहतरीन पारी बन गई।

 

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें पब्लिक न्यूज़ टी वी के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @PublicNewsTV और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @PublicNewsTV पर क्लिक करें।