ICC Champions Trophy 2025 का आयोजन अगले साल पाकिस्तान में होगा, इन 2 वेन्यू पर मैच कराने की मांग जानिए 
 

ICC Champions Trophy 2025 का आयोजन अगले साल पाकिस्तान में होगा। इस टूर्नामेंट में हिस्सा लेने भारतीय टीम पाकिस्तान जाएगी
 

पब्लिक न्यूज़ डेस्क- ICC Champions Trophy 2025 का आयोजन अगले साल पाकिस्तान में होगा। इस टूर्नामेंट में हिस्सा लेने भारतीय टीम पाकिस्तान जाएगी या नहीं इस पर तमाम तरह के लगातार सवाल उठ रहे थे। अब इस क्रम में एक बड़ा अपडेट सामने आया है। ANI की एक रिपोर्ट के अनुसार BCCI टीम इंडिया को पाकिस्तान नहीं भेजेगा। बीसीसीआई ICC से भारत के सभी मैच UAE या श्रीलंका में कराने की मांग रखेगा। इससे पहले पिछले साल पाकिस्तान में हुए एशिया कप सीरीज में भी भारतीय टीम ने पाकिस्तान नहीं जाने का फैसला लिया था। तब भारत के सभी मैच श्रीलंका में कराए गए थे। ICC की चैंपियंस ट्रॉफी का आयोजन अगले साल होना है। इसके लिए पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने 19 फरवरी से 9 मार्च तक का शेड्यूल कैलेंडर ICC को सौंपा है। ICC अब अपने हिसाब से शेड्यूल का ऐलान करेगा। पाकिस्तान ने अपने तय शेड्यूल के मुताबिक भारत के सभी मैचों को सुरक्षा कारणों से लाहौर में ही रखा है।

ICC  की चैंपियंस ट्रॉफी में कुल 8 टीमें हिस्सा लेंगी। इनमें भारत, पाकिस्तान, बांग्लादेश, न्यूजीलैंड, ऑस्ट्रेलिया, साउथ अफ्रीका, इंग्लैंड और अफगानिस्तान की टीम शामिल है। भारत, पाकिस्तान, बांग्लादेश और न्यूजीलैंड ग्रुप-A और ऑस्ट्रेलिया, साउथ अफ्रीका, इंग्लैंड और अफगानिस्तान ग्रुप-B में शामिल हैं।

 भारत चैंपियंस ट्रॉफी में खेलने के लिए पाकिस्तान नहीं जाएगा। भारत आईसीसी से कहेगा कि वह अपने मैच दुबई या श्रीलंका में आयोजित करे।बीसीसीआई के उपाध्यक्ष राजीव शुक्ला ने भी पहले एक बयान में साफ किया था कि टीम इंडिया चैंपियंस ट्रॉफी में हिस्सा लेने तब ही पाकिस्तान जाएगी, जब भारत सरकार इसकी अनुमति देगी। बीसीसीआई वही करेगा जो भारत सरकार का फैसला होगा।