कोरोना वैक्सीन की दोनों डोज़ लेने वाले को ही मिलेगी पंजाब में एंट्री ,सीएम अमरिंदर ने जारी किया आदेश  

 

अमृतसर। कोरोना की तीसरी लहर की आहट के बीच पंजाब के सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह ने सोमवार से राज्य में प्रवेश करने वाले सभी लोगों के लिए पूर्ण कोविड टीकाकरण या नकारात्मक आरटीपीसीआर रिपोर्ट अनिवार्य करने के आदेश दिए।  

इससे पहले हिमाचल प्रदेश सरकार भी बाहरी राज्यों से प्रवेश करने वाले लोगों के लिए शर्तें लागू कर चुकी है। मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने ट्वीट कर कहा है कि बाहरी राज्यों से आने वाले व्यक्तियों के लिए यह व्यवस्था अनिवार्य होगी। ट्वीट में यह भी कहा गया कि हिमाचल और जम्मू से आने वाले लोगों पर खास निगरानी रखी जाएगी।

पंजाब में अब कोरोना संक्रमण बढ़ने लगा है। 24 घंटे में संक्रमण के 89 नए मामले सामने आए हैं। अच्छी बात यह रही कि संक्रमण से एक भी व्यक्ति की मौत नहीं हुई है। शुक्रवार को संक्रमण दर 0.19 प्रतिशत दर्ज की गई है। अभी तक पंजाब में 599846 लोग कोरोना संक्रमित हो चुके हैं। 16334 लोगों की संक्रमण से मौत हो चुकी है। वर्तमान में 568 सक्रिय मामले हैं। 3 संक्रमित की हालत गंभीर बनी हुई है। 33 को ऑक्सीजन सपोर्ट पर रखा गया है। अमृतसर में सबसे अधिक 19 संक्रमित मिले हैं। कपूरथला में 12 और मोहाली में 10 नए संक्रमित मिले हैं। कपूरथला की संक्रमण दर 0.63 प्रतिशत पहुंच गई है। 

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें पब्लिक न्यूज़ टी वी के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @PublicNewsTV और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @PublicNewsTV पर क्लिक करें।