अब श्रद्धालु रोज कर पाएंगे बाबा जगन्नाथ का दर्शन, पूरे हफ्ते खुला रहेगा मंदिर

 

भुवनेश्वर। भगवान जगन्नाथ के भक्तों के लिए अब एक खुशखबरी सामने आई है। दरअसल, अब ओडिशा के पुरी में भगवान जगन्नाथ का मंदिर रविवार समेत पूरे हफ्ते खुला रहेगा। इसके साथ ही श्रद्धालु ‘आनंद बाजार’ स्थल पर महाप्रसाद ग्रहण कर पाएंगे।

श्री जगन्नाथ मंदिर प्रशासन (एसजेटीए) के प्रमुख प्रशासक कृष्ण कुमार ने पिछले महीने आम लोगों के लिए 12वीं सदी के मंदिर को खोलने के बाद लागू मानक संचालन प्रक्रिया (एसओपी) की समीक्षा के बाद इसकी घोषणा की थी. इसके तहत अब रविवार को भी मंदिर खोला जाएगा।

रविवार को भी खुलेगा

उन्होंने कहा, पिछले 20 दिनों के अनुभव और मिले सुझाव के आधार पर मंदिर को रविवार को भी खोलने का फैसला किया गया है। उन्होंने कहा कि इससे पहले मंदिर को साफ-सफाई कार्यों के लिए रविवार को बंद रखा जा रहा था। हालांकि अब रविवार को भी श्रद्धालु दर्शन कर सकेंगे।

कुमार ने कहा कि विश्व प्रसिद्ध मंदिर के लिए संशोधित नियम 12 फरवरी से लागू होंगे। पुरी के निवासी समेत सभी लोग हर दिन सुबह छह बजे से दर्शन कर सकेंगे।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें पब्लिक न्यूज़ टी वी के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @PublicNewsTV और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @PublicNewsTV पर क्लिक करें।