T20 World Cup 2024 की चैंपियन बनने के बाद भारतीय टीम के दिग्गज खिलाड़ी रोहित शर्मा, विराट कोहली और रवींद्र जडेजा ने टी20i क्रिकेट से संन्यास 

T20 World Cup 2024 का खिताब भारतीय टीम ने रोहित शर्मा के नेतृत्व में अपने नाम कर लिया है इस अहम मौके पर
 

पब्लिक न्यूज़ डेस्क- T20 World Cup 2024 का खिताब भारतीय टीम ने रोहित शर्मा के नेतृत्व में अपने नाम कर लिया है। इस अहम मौके पर जब पूरा देश खुशियों के रंग में डूबा हुआ था तब ही रोहित शर्मा, विराट कोहली और रवींद्र जडेजा ने एक के बाद एक करके टी20i क्रिकेट से संस्यास लेने का ऐलान कर दिया। इन खिलाड़ियों के फैंस इस फैसले से उदास नजर आए। फैंस इन्हें अभी और खेलते हुए देखना चाहते थे। इस बीच बीसीसीआई सचिव जय शाह ने एक बड़ा बयान देकर इन खिलाड़ियों के प्रशंसकों को बड़ी खुशखबरी दे दी है। जय शाह ने एक न्यूज एजेंसी से बात करते हुए कहा कि हमारी टीम ने अच्छा खेल दिखाया और विश्व विजेता बनी। टीम के पास शानदार टैलेंट, अनुभव और क्षमताएं मौजूद थी। टी20 वर्ल्ड कप जीतने के बाद अब हमारा अगला लक्ष्य विश्व टेस्ट चैंपियनशिप और चैंपियंस ट्रॉफी जीतने का है। दोनों ही बड़े आयोजन अगले साल होंगे। हम दोनों ही ट्रॉफी जीतने की तैयारी कर रहे हैं। रोहित शर्मा और विराट कोहली ने टी20i क्रिकेट से संन्यास ले लिया है। हालांकि वह वनडे मैच खेलते रहेंगे। लेकिन जय शान ने अपने बयान में इस पर मुहर भी लगा दी है। जय शाह ने अपने बयान में कहा कि ये दोनों ही ट्रॉफी भारत जीतेगी और सीनियर खिलाड़ियों को इसमें खेलने का मौका मिलेगा। इन मुकाबलों में अनुभव की बहुत जरूरत होगी। जिस तरह हमारी टीम ने खेल खेला है, वह ये दोनों ट्रॉफी भी अपने नाम कर सकती है।

बीसीसीआई सचिव जय शाह ने कहा कि रोहित शर्मा बेहतरीन कप्तान हैं। उनकी कप्तानी में भारत ने 2023 वनडे वर्ल्ड कप के भी सभी मैच जीते थे। केवल फाइनल में हमें हार मिली थी क्योंकि ऑस्ट्रेलिया ने अच्छा क्रिकेट खेला था। उसके बाद हमने मेहनत की और आज चैंपियन बन गए हैं। रोहित-विराट बड़े खिलाड़ी हैं। उनके अनुभव बहुत काम आते हैं। अच्छे खिलाड़ियों को पता होता है कि उन्हें कब क्रिकेट को अलविदा कहना है। रोहित का प्रदर्शन देखें वह कई युवा खिलाड़ियों से बेहतर है। बीसीसीआई सचिव के इस बयान से साफ हो रहा है कि भारतीय टीम फिलहाल अपनी वनडे और टेस्ट टीम में कोई बड़ा बदलाव नहीं करेगी। रोहित शर्मा के नेतृत्व में भारत वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप और चैंपियंस ट्रॉफी में हिस्सा लेगी। इस टीम में सीनियर खिलाड़ी यानी विराट कोहली और रवींद्र जडेजा भी मौजूद रहेंगे।