कैप्टन आशुतोष और मेजर अरुण कुमार पांडेय को शौर्य चक्र, कट्टर आतंकवादियों का किया था एनकाउंटर

 

नई दिल्ली। पिछले साल जून में जम्मू-कश्मीर में एक ऑपरेशन के दौरान दो कट्टर आतंकवादियों को मार गिराने के लिए लिए मेजर अरुण कुमार पांडे को स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर शौर्य चक्र से सम्मानित किया गया है। इसके अलावा अपने साथी सैनिक की जान बचाने और एक कट्टर आतंकवादी को खत्म करने के लिए 18 मद्रास रेजीमेंट के कैप्टन आशुतोष कुमार को मरणोपरांत शौर्य चक्र से सम्मानित किया गया है। वह पिछले साल नवंबर में जम्मू-कश्मीर में ऑपरेशन के दौरान अपनी यूनिट की घातक पलटन का नेतृत्व कर रहे थे। 

आपको बता दें कि इस साल जम्मू-कश्मीर पुलिस को 256 वीरता पुरस्कार, वीरता के लिए एक राष्ट्रपति पुलिस पदक मिला है। जम्मू और कश्मीर पुलिस के एएसआई बाबू राम को अशोक चक्र, कांस्टेबल अल्ताफ हुसैन भट को कीर्ति चक्र और एसपीओ शाहबाज अहमद को शौर्य चक्र से सम्मानित किया जाएगा। आपको बता दें देश इन तीनों बहादुर जवानों को खो दिया है। उन्हें मरणोपरांत पुरस्कार से नवाजा जाएगा।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें पब्लिक न्यूज़ टी वी के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @PublicNewsTV और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @PublicNewsTV पर क्लिक करें।