Russia-Ukraine War: भारत भेजेगा यूक्रेन के लिए मानवीय सहायता, आज पहली खेप होगी रवाना

 

पब्लिक न्यूज़ डेस्क। प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को कहा था कि यूक्रेन की सीमाओं पर मानवीय स्थिति से निपटने के लिए यूक्रेन को राहत आपूर्ति की पहली खेप मंगलवार (आज) को भेजी जाएगी।  मोदी ने युद्धग्रस्त देश यूक्रेन में फंसे भारतीयों को वापस लाने के लिए ऑपरेशन गंगा के तहत चल रहे प्रयासों की समीक्षा करते हुए सोमवार को अपनी दूसरी उच्च स्तरीय बैठक की अध्यक्षता करते हुए यह बात कही थी। .

इसके साथ ही प्रधानमंत्री ने कहा था कि पूरी सरकार चौबीसों घंटे काम कर रही है ताकि यह सुनिश्चित किया जा सके कि वहां के सभी भारतीय नागरिक सुरक्षित रहें।  उन्होंने कहा कि विभिन्न देशों में उनके विशेष दूत के रूप में चार वरिष्ठ मंत्रियों की यात्रा निकासी के प्रयासों को सक्रिय करेगी। उन्होंने कहा कि यह इस मामले से जुड़ी सरकार की प्राथमिकता को दर्शाता है। 

दुनिया के एक परिवार होने के भारत के आदर्श वाक्य से प्रेरित होकर, प्रधान मंत्री ने यह भी कहा कि भारत पड़ोसी देशों और विकासशील देशों के लोगों की मदद करेगा, जो यूक्रेन में फंसे हुए हैं।  ऑपरेशन गंगा पर अपनी पहली उच्च स्तरीय बैठक की अध्यक्षता करते हुए, मोदी ने निकासी के समन्वय के लिए सरकार के चार प्रमुख मंत्रियों को यूक्रेन के पड़ोसी देशों में भेजने का फैसला भी किया था।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें पब्लिक न्यूज़ टी वी के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @PublicNewsTV और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @PublicNewsTV पर क्लिक करें।