कुंभ 2021: किन्नर अखाड़े पर अखाड़ा परिषद की रार ने बढ़ाई मेला अधिष्ठान की मुश्किलें

 

हरिद्वार। किन्नर अखाड़ा का मसला हरिद्वार में गर्माता जा रहा है। इसे लेकर अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद और अखाड़ा परिषद के राष्ट्रीय महामंत्री के बीच पैदा हुई रार ने कुंभ मेला अधिष्ठान की मुश्किलें बढ़ा दी हैं। किन्नर और परी अखाड़े ने कुंभ मेला अधिष्ठान से हरिद्वार कुंभ के लिए अलग मान्यता भूमि और शाही स्नान के लिए अलग समय की अधिकारिक मांग की है। अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद ने बैठक में प्रस्ताव पारित कर इसका विरोध किया है। वहीं, अखाड़ा परिषद के राष्ट्रीय महामंत्री महंत हरि गिरि ने अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद के प्रस्ताव से अनभिज्ञता जाहिर करते हुए किन्नर अखाड़ा का पक्ष लिया है।

उन्होंने स्पष्ट रूप से कहा है कि प्रयागराज में हुई अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद की बैठक में लाए गए इस तरह के किसी प्रस्ताव की न तो उन्हें कोई जानकारी थी और न ही उस पर उनकी कोई सहमति ली गई। उन्होंने अखाड़ा परिषद के निर्णय का विरोध करते हुए चेतावनी दे डाली कि अगर किन्नर अखाड़ा को हरिद्वार कुंभ में मान्यता नहीं मिलती है तो वह पद से इस्तीफा दे देंगे। 

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें पब्लिक न्यूज़ टी वी के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @PublicNewsTV और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @PublicNewsTV पर क्लिक करें।