कुंभ मेले को लेकर तैयारियां जोरो पर, रेलवे स्टेशन पर तैयार हो रहा कलर कोड प्रवेशद्वार

 

हरिद्वार। कुंभ की तैयारियों में जुटा रेलवे कुंभ में आने वाले श्रद्धालुओं की यात्रा को सुगम और सुव्यवस्थित बनाने के लिए हरिद्वार रेलवे स्टेशन पर विशेष व्यवस्था कर रहा है। इसके तहत स्टेशन से अलग-अलग दिशाओं में संचालित होने वाली ट्रेन के लिए प्लेटफार्म नियत और निर्धारित किए जा रहे हैं। साथ ही रेलवे इस तरह की व्यवस्था भी विकसित कर रहा है कि स्टेशन परिसर में प्रवेश करने वाला यात्री जिस दिशा में जाना चाहता है, सीधे उस दिशा में जाने वाली ट्रेन के लिए तय प्लेटफार्म पर ही पहुंचे।

इसके लिए हरिद्वार रेलवे स्टेशन पर अलग-अलग दिशाओं में जाने वाली ट्रेन और उनके लिए निर्धारित प्लेटफार्म पर जाने के लिए अलग-अलग कलर कोड वाले प्रवेशद्वार बनाए जा रहे हैं। ताकि यात्री को दूर से ही पता लग जाए कि उसे ट्रेन किस प्लेटफार्म से मिलेगी और वहां जाने के लिए किस गेट से प्रवेश करना होगा। रेलवे की व्यवस्था के अनुसार यात्री को उसके गंतव्य का टिकट और आरक्षण भी प्लेटफार्म प्रवेशद्वार की लाइन में ही 'चलायमान टिकट केंद्र' (मोबाइल टिकट घर) से मिल जाएगा।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें पब्लिक न्यूज़ टी वी के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @PublicNewsTV और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @PublicNewsTV पर क्लिक करें।