शराब समझकर अमेरिकी सैनिकों ने ये क्या पी लिया ?

 

पब्लिक न्यूज़ डेस्क। टेक्सास में स्थित अमेरिकी सैन्य अड्डे पर 11 सैनिकों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जिनमें से 2 की हालत बेहद गंभीर बताई जा रही है। US आर्मी अफसरों के मुताबिक इन सैनिकों ने शराब समझकर Antifreeze का सेवन किया था। इन सैनिकों का इलाज किया किया जा रहा है। बता दें कि antifreeze एक रसायन होता है, जिसका प्रयोग कार आदि में रेडियेटर के पानी के जमाव को रोकने के लिए किया जाता है।

अमेरिकी सेना के सार्वजनिक मामलों के कार्यालय की ओर से गुरुवार को जारी बयान में बताया गया है कि यूनाइटेड स्टेट की आर्मी पोस्ट Fort Bliss के ये सभी सैनिक टेक्सास के शहर El Paso में 10 दिन की फील्ड ट्रेनिंग पूरी कर रहे थे। इसी दौरान इन्होंने गलती से Antifreeze रसायन का सेवन कर लिया, जिसके बाद उनमें से 11 सैनिक जिंदगी और मौत की जंग लड़ रहे हैं। सेना के अधिकारियों ने फोर्ट ब्लिस में एक समाचार सम्मेलन में बताया कि Antifreeze शरीर के लिए बेहद हानिकारक है, जिससे किडनी डैमेज होती है और ये मौत का कारण भी बन सकता है।

अधिकारी के अनुसार, Antifreeze आकस्मिक मृत्यु का कारण माना जाता है। कई मर्डर मिस्ट्री उपन्यासों और रियल लाइफ मर्डर प्लॉट्स में भी इसके प्रयोग के बारे में सुना है। सेना ने बताया कि अस्पताल में भर्ती सैनिकों में एक वारंट अधिकारी, दो गैर-कमीशन अधिकारी और 8 सूचीबद्ध सेवा सदस्य शामिल हैं।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें पब्लिक न्यूज़ टी वी के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @PublicNewsTV और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @PublicNewsTV पर क्लिक करें।