संयुक्त राष्ट्र महासभा को संबोधित नहीं करेंगे अफगानिस्तान और म्यांमार

 

विदेश। अफगानिस्तान और म्यांमार सोमवार को संयुक्त राष्ट्र महासभा की उच्च स्तरीय आम बहस को संबोधित नहीं करेंगे। एक उच्च यूएन अधिकारी ने यह जानकारी दी। संयुक्त राष्ट्र महासभा के 76वें सत्र के उच्च स्तरीय आम बहस के अंतिम दिन के लिए वक्ताओं की नवीनतम सूची के अनुसार, सत्र को संबोधित करने के लिए अफगानिस्तान और म्यांमार को वक्ताओं के रूप में सूचीबद्ध नहीं किया गया है।

शुक्रवार को महासचिव के प्रवक्ता स्टीफन दुजारिक ने कहा था कि सोमवार के लिए सूची में अंकित अफगानिस्तान के प्रतिनिधि एच ई गुलाम एम इसाकजई हैं।
म्यांमार में तख्तापलट के बाद इसके सैन्य शासकों ने कहा है कि संयुक्त राष्ट्र में देश के राजदूत क्याव मो तुन को बर्खास्त कर दिया गया है और चाहते हैं कि अब आंग थुरिन उनकी जगह लें। 

पिछले हफ्ते तालिबान ने संयुक्त राष्ट्र महासचिव एंटोनियो गुटेरेस को पत्र लिखकर कहा था कि प्रवक्ता सुहैल शाहीन को संयुक्त राष्ट्र में अफगानिस्तान के राजदूत के रूप में मान्यता दी जाए। इसमें शाहीन को संयुक्त राष्ट्र महासभा के 76वें सत्र में शिरकत करने देने की मांग की गई थी। 

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें पब्लिक न्यूज़ टी वी के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @PublicNewsTV और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @PublicNewsTV पर क्लिक करें।