दिल्ली के भजनपुरा में PWD ने मंदिर और दरगाह तोड़े, भारी संख्या में पुलिस और CRPF तैनात
 

दिल्ली में लोक निर्माण विभाग ने रविवार सुबह भजनपुरा चौक पर अतिक्रमण हटाओ अभियान चलाया
 

पब्लिक न्यूज़ डेस्क।  दिल्ली में लोक निर्माण विभाग ने रविवार सुबह भजनपुरा चौक पर अतिक्रमण हटाओ अभियान चलाया। इस दौरान पीडब्ल्यूडी ने एक हनुमान मंदिर और एक दरगाह को ध्वस्त कर दिया। किसी भी तरह की घटना से बचने के लिए अतिक्रमण हटाओ अभियान के दौरान बड़ी संख्या में पुलिस और सीआरपीएफ जवानों को तैनात किया गया था।

जानकारी के मुताबिक, सहारनपुर हाईवे के चौड़ीकरण के लिए मंदिर और दरगाह को तोड़ा गया है। नॉर्थईस्ट के डीसीपी जॉय एन टिर्की ने कहा, “भजनपुरा चौक पर तोड़फोड़ अभियान शांतिपूर्वक चल रहा है। दिल्ली की धार्मिक समिति द्वारा सहारनपुर राजमार्ग के लिए सड़क को और चौड़ा करने के लिए एक हनुमान मंदिर और एक मजार को हटाने का निर्णय लिया गया था। दोनों संरचनाओं को शांति से हटा दिया गया है।

डीसीपी नॉर्थ ईस्ट ने बताया कि चौक पर एक ओर हनुमान मंदिर जबकि सड़क के दूसरी तरफ मजार था। दिल्ली की धार्मिक समिति के सदस्यों की सहमति से फैसला लिया था कि सड़क चौड़ीकरण के लिए इन दोनों मंदिर और मजार को हटाया जाएगा। स्थानीय नेताओं ने प्रशासन से कुछ समय की मांग की थी और आज सभी से बातचीत कर दोनों स्ट्रक्चर को हटाया गया है।

सीलमपुर एडीएम शरत कुमार ने कहा कि ये PWD की सड़क है और उन्हें (संबंधित व्यक्तियों को) खुद संरचना हटाने के लिए नोटिस दिया गया था, लेकिन उन्होंने इसे नहीं हटाया, इसलिए इसे आज हटा दिया गया।