दिल्ली में बिजली की डिमांड 7000 मेगा वाट के पार, केजरीवाल बोले- फ्री है और 24 घंटे है
 

आषाढ़ की गर्मी से धरती तप रही है. तपिश इतनी कि बाहर निकलना मुश्किल है
 

पब्लिक न्यूज़ डेस्क। आषाढ़ की गर्मी से धरती तप रही है. तपिश इतनी कि बाहर निकलना मुश्किल है और बिना बिजली के अंदर रहना दुभर। ऐसे में कूलर पंखों और एसी को दिन रात मेहनत करनी पड़ रही है। इसी के चलते बिजली की डिमांड में बढ़ोतरी साफ-साफ दिखाई देने लगी है। दिल्ली में बिजली की बढ़ती डिमांड ने सूरज की तपिश का ‘हीट मीटर’ बनने का काम किया है। दरअसल राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में मंगलवार को बिजली की डिमांड 7 हजार मेगा वाट के पार पहुंच गई।

राजधानी दिल्ली में मंगलवार को इस साल पहली बार बिजली की डिमांड 7 हजार मेगावाट से ज्यादा हुई है। मंगलवार की दोपहर साढ़े तीन बजे दिल्ली में बिजली की डिमांड 7098 मेगावाट तक पहुंच गई, ऐसा इस साल पहली बार हुआ है। न्यूज एजेंसी से मिली जानकारी के मुताबिक बीआरपीएल के इलाके में बिजली की डिमांड 3103 मेगावाट और बीवाईपीएल के इलाके में 1615 मेगावाट तक पहुंच गई। हालांकि इस भीषण गर्मी में दिल्ली वालों को तपिश के बीच बिजली कटौती के संकट से नहीं जूझना पड़ेगा।

बढ़ती गर्मी में भी दिल्ली वालों को नो टेंशन

ज्यादा बिजली डिमांड बराबर ज्यादा बिजली कटौती का फॉर्मुला टटोलने वालों की टेंशन दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने दूर कर दी है। केजरीवाल ने ट्वीट करते हुए दिल्ली वालों को साफ-साफ बता दिया कि बिजली की डिमांड बढ़ने से उनको कोई टेंशन नहीं होने वाली है। दिल्ली की बिजली बदस्तूर जारी रहेगी और कटौती नहीं होगी। इसपर तड़का लगा है फ्री बिजली का। केजरीवाल ने ट्वीट कर लिखा, ‘दिल्ली में बिजली फ्री है और 24 घंटे है।’ मानसून से पहले ये ही दिल्ली वालों के लिए शायद सबसे बड़ी राहत होगी।

यूपी से आ रही हैं कटौती की खबरें

सिर्फ दिल्ली ही नहीं देश के कई और राज्यों में भी बिजली की डिमांड काफी बढ़ गई है। दिल्ली से सटे उत्तर प्रदेश में भी बिजली की डिमांड में बढ़ोत्तरी हुई है। ऐसे में यूपी में तो कई जगहों से बिजली की कटौती की खबरें आ रही हैं। हालांकि दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने साफ किया है कि दिल्ली में बिजली की डिमांड बढ़ने पर भी न ही कटौती होगी और न ही इसका असर फ्री बिजली वाली योजना पर पड़ेगा।