दिल्ली के साथ यूपी में इन शहरों में मिल रहे हैं सस्ते टमाटर, लिस्ट देखते ही निकलें घर से
 

दिल्ली-एनसीआर समेत देशभर में टमाटर के दामों में आग लगी हुई है
 

पब्लिक न्यूज़ डेस्क। दिल्ली-एनसीआर समेत देशभर में टमाटर के दामों में आग लगी हुई है। कुछ जगहों पर टमाटर 250 रुपये प्रति किलोग्राम तक बिक रहा है। दिल्ली में 200 के पार हो गया है तो लखनऊ में कई जगहों 150 रुपये प्रतिकिलो टमाटर मिल रहा है। उधर, महंगे टमाटर ने इस कदर निराश कर दिया है कि अब गृहणियों ने तड़के इसे बाहर निकाल दिया है। तड़के में प्याज समेत अन्य आइटम तो हैं, लेकिन टमाटर से दूरी बना ली है। लोगों का कहना है कि इतना महंगे टमाटर से कौन तड़का लगाए, इसलिए इससे दूरी बना ली है।

NCCF बेच रहा सस्ते टमाटर

वहीं, पिछले एक महीने से भी अधिक समय से नेशनल कोऑपरेटिव कंज्यूमर फेडरेशन ऑफ इंडिया लिमिटेड (NCCF) दिल्ली-एनसीआर समेत अन्य कई राज्यों में मोबाइल वैन के जरिये सस्ते टमाटर बेच रहा है। यहां पर हम बता रहे हैं कि अगर आप दिल्ली, नोएडा, गाजियाबाद और उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में रहते हैं तो कहां से NCCF द्वारा उपलब्ध कराए जा रहे सस्ते टमाटर खरीद सकते हैं।

सुबह 10 से शाम 4 बजे तक करवाया जा रहा उपलब्ध

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में भी सस्ते दाम पर टमाटर बेचा रहा है। लखनऊ के कृषि उत्पादन मण्डी समिति की ओर से 75 रुपये किलो टमाटर उपलब्ध करवाया जा रहा है। इसमें शर्त यह है कि एक आदमी को केवल एक किलो टमाटर मिल रहा है। इसकी एक शर्त है कि थैला घर से लेकर आना है और यह टमाटर स्टोर सुबह 10 बजे से शाम 4 बजे तक खुला रहता है। कैश लेने को प्राथमिकता दी जा रही है।