दिल्ली स्कूल का अमेरिकी शिक्षकों ने किया दौरा, बेहतरीन सुविधाओं से लैस मिले सरकारी स्कूल
 

आम आदमी पार्टी को जब से दिल्ली की कमान मिली है
 

पब्लिक न्यूज़ डेस्क। आम आदमी पार्टी को जब से दिल्ली की कमान मिली है।  तब से उन्होंने शिक्षा नीति पर कुछ खास तरीके से काम किया है। सरकारी स्कूलों के ऐसे बेहतर मॉडल तैयार कर दिए की. जो लोग अपने बच्चों को प्राइवेट स्कूलों में पढ़ा रहे थे। वो भी अब अपने बच्चों को वापस से सरकारी स्कूलों में पढ़ने के लिए भेज रहे है।

दरअसल, दिल्ली के सरकारी स्कूलों के स्ट्रक्चर इतने हाईटेक और बेहतरीन बन गए कि कितनी भी अपर मिडिल क्लास फैमिली का परिवार क्यों न हो। वो बच्चों को अच्छी से अच्छी और बेहतर शिक्षा देने के लिए यहां पर पढ़ाने के लिए भेजेंगे ही।

इसकी ताजा मिसाल कुछ इस तरह से देखी जा सकती है कि दिल्ली स्कूलों का अमेरिकी शिक्षक दौरा करने के लिए आए है। दिल्ली की केजरीवाल सरकार की शिक्षा मॉडल की हर जगह चर्चा हो रही है।

दुनियाभर से शिक्षक केजरीवाल सरकार के स्कूलों में आए बदलावों को देखने के लिए उत्सुक है। इस दिशा में 15 अमेरिकी शिक्षकों के प्रतिनिधिमंडल ने राजकीय सर्वोदय कन्या विद्यालय, वेस्ट विनोद नगर का दौरा किया।  इस दौरान वहाँ शिक्षा मंत्री आतिशी भी मौजूद रही। ये शिक्षक अमेरिकी सरकार द्वारा संचालित फुलब्राइट टीचर्स एक्सचेंज प्रोग्राम के फुलब्राइट टीचर्स फॉर ग्लोबल क्लासरूम कार्यक्रम का हिस्सा हैं।