जहां झुग्गी, वहां देंगे मकान- MCD चुनाव के लिए BJP का जारी हुआ घोषणापत्र

 

पब्लिक न्यूज़ डेस्क। राजधानी दिल्ली में नगर निगम चुनाव के लिए तैयारियां जोरों पर हैं. चुनाव आयोग ने चुनाव की तारीख घोषित कर दी हैं. एमसीडी के 250 वार्डों के लिए वोटिंग चार दिसंबर को होगी और परिणाम सात दिसंबर को घोषित किए जाएंगे. इस बीच, भारतीय जनता पार्टी ने चुनाव से पहले पार्टी का घोषणापत्र (मेनिफेस्टो) जारी कर दिया है. इस घोषणापत्र को दिल्ली भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के अध्यक्ष आदेश गुप्ता और पार्टी सांसद मनोज तिवारी ने जारी किया है.

पार्टी का मेनिफेस्टो जारी करते हुए भाजपा दिल्ली अध्यक्ष आदेश गुप्ता ने कहा कि बीजेपी जो वादे करती है, वह जरूर निभाती है. उन्होंने कहा कि हम वादा करते हैं कि झुग्गयों में रहने वाले लोगों को सुविधाओं से संपन्न फ्लैट दिए जाएंगे. बता दें कि इस बार एमसीडी चुनाव में जीत को लेकर भाजपा जोर-शोर से अपनी तैयारियों में लगी हुई है.

‘हर पार्टी को इस वोट बैंक पर नजर’

गौरतलब है कि दिल्ली में काफी संख्या में लोग झुग्गियों में रहते हैं. चुनाव में इनका वोट हर पार्टी को फायदा पहुंचा सकता है. भाजपा, कांग्रेस और आम आदमी पार्टी इस वोट बैंक को अपने पाले में लेने की कोशिश कर रही है. भाजपा के अनुसार, पार्टी ने नगर निगम चुनाव के प्रचार के बीच झुग्गियों मेंविशेष अभियान शुरू करने का फैसला किया है. बता दें कि भाजपा नेताओं ने हाल ही में दावा किया था कि दिल्ली विकास प्राधिकरण लगभग 25 हजार फ्लैट बना रहा है.

जेपी नड्डा ने चुनाव की तैयारियों को लेकर की थी बैठक

इससे पहले बुधवार को भारतीय जनता पार्टी के अध्यक्ष जेपी नड्डा ने पार्टी के कई वरिष्ठ नेताओं के साथ मीटिंग की थी. इस बैठक में भाजपा दिल्ली अध्यक्ष आदेश गुप्ता, दिल्ली प्रदेश प्रभारी बैजंत जय पांडा, सह प्रभारी अलका गुजर, चुनाव प्रबंधन समिति के संयोजक आशीष सूद, राज्य महासचिव (संगठन) सिद्धार्थन शामिल थे. यह बैठक करीब एक घंटे चली. इस दौरान चुनाव सहित कई मुद्दों पर चर्चा हुई. बता दें कि इससे पहले दिल्ली हाईकोर्ट ने एमसीडी चुनावों की तारीख से जुड़े नोटिफिकेशन पर रोक लगाने से इनकार कर दिया था.

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें पब्लिक न्यूज़ टी वी के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @PublicNewsTV और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @PublicNewsTV पर क्लिक करें।