AICC में मल्लिकार्जुन खड़गे की हुई ताजपोशी, सोनिया, राहुल गांधी समेत कई नेता मौजूद

 

पब्लिक न्यूज़ डेस्क। कांग्रेस के नवनिर्वाचित राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे नें अपना पदभार ग्रहण किया. मल्लिकार्जुन खड़गे नें आज कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष का पद संभाला. पदभार ग्रहण समारोह का भव्य आयोजन एआईसीसी मुख्यालय में किया गया जहां पर सोनिया गांधी, राहुल गांधी समेत कई नेताओं की मौजूदगी में नवनिर्वाचित राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे नें पदभार ग्रहण किया.

आपको बता दें कि कांग्रेस के वरिष्ठ नेता मल्लिकार्जुन खड़गे पार्टी के नए राष्ट्रीय अध्यक्ष बनें हैं जिन्होंने 19 अक्टूबर को चुनाव जीता था. आज उन्होंने राष्ट्रीय अध्यक्ष का पदभार ग्रहण किया. कांग्रेस अध्यक्ष पद का चुनाव मल्लिकार्जुन खड़गे जीते थे. मल्लिकार्जुन खड़गे को 8000 से ज्यादा वोट मिले थे. वहीं शशि थरुर को लगभग 1800 वोट ही मिल पाए थे. कांग्रेस अध्यक्ष पद के लिए मल्लिकार्जुन खड़गे और सांसद शशि थरूर आमने सामने थे.

गौरतलब है कि कांग्रेस अध्यक्ष पद के लिए 17 अक्टूबर को मतदान हुए थे. जिसमे देश भर के कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने वोट किया था.मल्लिकार्जुन खड़गे 51 साल बाद कांग्रेस पार्टी के दूसरे दलित अध्यक्ष बने हैं. इससे पहले बाबू जगजीवन राम 1970 से 1971 तक कांग्रेस के अध्यक्ष थे. 1970 में बाबू जगजीवन राम आजादी के बाद कांग्रेस के पहले दलित अध्यक्ष बने थे.

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें पब्लिक न्यूज़ टी वी के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @PublicNewsTV और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @PublicNewsTV पर क्लिक करें।