अब ऐसे दिखते हैं लालकृष्ण आडवाणी, जन्मदिन पर गुलदस्ता लेकर पहुंचे पीएम मोदी

 

पब्लिक न्यूज़ डेस्क।  भाजपा के दिग्गज नेता लालकृष्ण आडवाणी का आज जन्मदिन है. वे 96 वां जन्मदिन मना रहे हैं. इस अवसर पर उन्हें बधाई देने वालों का तांता लगा हुआ है. खुद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी उनसे मिलने गुलदस्ता लेकर उनके पास पहुंचे थे जिसका वीडियो सामने आया है. इसे पहले रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने भी भाजपा नेता लालकृष्ण आडवाणी को जन्मदिन की बधाई दी.

अमित शाह ने दी बधाई

पूर्व उप प्रधानमंत्री और भाजपा के सबसे लंबे समय तक अध्यक्ष रहे लाल कृष्ण आडवाणी मंगलवार को यानी आज 95 वर्ष हो गये.

गडकरी और राजनाथ सिंह ने दी बधाई

केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने लालकृष्ण आडवाणी को प्रेरणा स्रोत बताया है. वहीं रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि आडवाणी ने देश, समाज और पार्टी के लिए बहुत महत्वपूर्ण योगदान दिया है और उन्हें देश की दिग्गज हस्तियों में शुमार किया जाता है.

कराची शहर में हुआ जन्म

यहां चर्चा कर दें कि अविभाजित पाकिस्तान के कराची शहर में 1927 में लालकृष्ण आडवाणी का जन्म हुआ. वे कम उम्र में राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ (आरएसएस) में शामिल हो गये और बाद में जनसंघ में रहकर अपनी सेवा दी. उन्होंने अपनी संगठनात्मक क्षमताओं के साथ अपनी विशिष्ट पहचान स्थापित की

रथ यात्रा की हुई खूब चर्चा

लालकृष्ण आडवाणी 1980 में भाजपा के संस्थापक सदस्यों में रहे और कई दशकों तक पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी के साथ पार्टी का मुख्य चेहरा के रूप में नजर आये. वाजपेयी सरकार में आडवाणी देश के गृह मंत्री रहे और बाद में उन्हें उपप्रधानमंत्री पद की जिम्मेदारी सौंपने का काम किया गया. एक प्रमुख राष्ट्रीय राजनीतिक दल के रूप में भाजपा को स्थापित करने के लिए उन्होंने 1990 के दशक में राम जन्मभूमि आंदोलन को लेकर रथ यात्रा की जिसकी चर्चा पूरे देश में जोर शोर से हुई. रथ यात्रा की घटना को राष्ट्रीय राजनीति में एक युगांतकारी मोड़ के रूप में देखा जाता है जिसके बाद से भाजपा लगातार मजबूत होती चली गयी और सत्ता में आयी.

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें पब्लिक न्यूज़ टी वी के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @PublicNewsTV और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @PublicNewsTV पर क्लिक करें।