AU Protest: काशी विद्यापीठ के छात्रों नें इविवि के प्रदर्शन को दिया समर्थन, छात्र भू समाधि लेने की कर रहे तैयारी

 

पब्लिक न्यूज़ डेस्क। इलाहाबाद विश्विद्यालय में फीस वृद्धि का मामला कम होता नही नजर आ रहा है. विश्वविद्यालय मे बढ़ी हुई फीस के विरोध में छात्र पिछले कई दिनों से अनशन पर बैठे हुए है. आज धरना पर बैठे छात्र इंद्रजीत मौर्या की हालात बिगड़ गई है जिसे एंबुलेंस के माध्यम से छात्र को हॉस्पिटल भेजा गया है. धरनारत छात्र को बेली हॉस्पिटल में इलाज के लिए भर्ती किया गया है. जहां पर छात्रों नें डॉक्टरों पर इलाज में लापरवाही का आरोप लगाया है.

वहीं छात्रों के एक अलग गुट नें इस मामले में भू समाधि लेने की का फैसला किया है. 2 प्रदर्शनकारी छात्र भू समाधि लेने की तैयारी में लगे हैं. आदर्श भदौरिया, सत्यम कुशवाहा भू समाधि लेनें जा रहे है. इन छात्रों नें विश्वविद्यालय परिसर में गड्ढा खोद रखा है. प्रदर्शकारी छात्र विश्विद्यालय में हुई फीस वृद्धि को लेकर नाराज हैं.

छात्रों नें राष्ट्रपति को लिखा पत्र

इलाहाबाद विश्वविद्यालय में फीस वृद्धि का मामले में छात्रों नें राष्ट्रपति को पत्र लिखा है. अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के संगठन से जुड़े छात्रों नें राष्ट्रपति को पत्र लिखा है. पत्र में 1 हजार पोस्ट कार्ड पर बढ़ी हुई फीस वापस लेने की मांग की गई है. छात्र-छात्राओं ने पत्र लिखकर बढ़ी फीस वापस की मांग की है. कुलपति कार्यालय के बाहर विवि छात्रों ने राष्ट्रपति को पत्र लिखा है. आपको बता दें कि इलाहाबाद विवि में फीस वृद्धि का मामले में छात्रों का आमरण अनशन जारी है, पिछले 22 दिनों से छात्र फीस वृद्धि के खिलाफ धरना दे रहे हैं. वहीं इस मामले में विवि प्रशासन ने प्रदर्शनकारी छात्रों से किसी प्रकार की कोई वार्ता नही की है.

काशी विद्यापीठ में भी फीस वृद्धि का विरोध

महात्मा गांधी काशी विद्यापीठ वाराणसी के छात्रों नें आज जमकर प्रदर्शन किया. फीस वृद्धि के खिलाफ काशी में लामबंद हुए छात्र. यहां पर छात्रों ने इलाहाबाद विवि में चल रहे छात्रों के प्रदर्शन को समर्थन देते हुए प्रदर्शन किया. इलाहाबाद विश्वविद्यालय में बढ़ी फीस के खिलाफ काशी विद्यापीठ के छात्रों नें जमकर नारेबाजी की.

वही प्रशासन नें छात्रों से पुतला छीना, छात्रों को खदेड़ा और मामला शांत कराया. इस बीच पुतला छिनने में पुलिस और छात्रों के बीच झड़प भी हुई. लगातार फीस वृद्धि के खिलाफ छात्र प्रदर्शन कर रहें हैं.

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें पब्लिक न्यूज़ टी वी के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @PublicNewsTV और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @PublicNewsTV पर क्लिक करें।