उत्तराखण्ड लोवर PCS परीक्षा की तारीख घोषित, एडमिट कार्ड डाउनलोड इसी सप्ताह से होंगे शुरू

 

पब्लिक न्यूज डेस्क। उत्तराखण्ड लोवर पीसीएस परीक्षा 2021 की तैयारी में जुटे उम्मीदवारों के लिए काम की खबर। उत्तराखण्ड लोक सेवा आयोग (यूकेपीएससी) ने उत्तराखण्ड सम्मिलित राज्य (सिविल) अवर अधीनस्थ सेवा परीक्षा-2021 की तारीख घोषित कर दी है। आयोग द्वारा सोमवार, 22 नवंबर 2021 को जारी आधिकारिक सूचना के अनुसार, उत्तराखण्ड लोवर पीसीएस परीक्षा का आयोजन 12 दिसंबर 2021 को राज्य के विभिन्न नगरों में किया जाएगा। साथ ही, परीक्षा में सम्मिलित होने के लिए उम्मीदवारों के एडमिट कार्ड UKPSC द्वारा इसी सप्ताह के दौरान 26 नवंबर 2021 से डाउनलोड के लिए उपलब्ध करा दिए जाएंगे।

इन स्टेप में करें UKPSC लोवर PCS 2021 एडमिट कार्ड डाउनलोड

जिन उम्मीदवारों ने उत्तराखण्ड सम्मिलित राज्य (सिविल) अवर अधीनस्थ सेवा परीक्षा-2021 के लिए आवेदन किया है, उन्हें परीक्षा में सम्मिलित होने के लिए अपना प्रवेश पत्र जारी होने के बाद डाउनलोड करने के लिए आयोग UKPSC की आधिकारिक वेबसाइट, ukpsc.gov.in पर विजिट करना होगा। इसके बाद, लेटेस्ट अपडेट सेक्शन में जाना होगा, जहां UKPSC लोवर PCS 2021 एडमिट कार्ड डाउनलोड लिंक को एक्टिव किया जाएगा। इस लिंक पर क्लिक करके उम्मीदवार प्रवेश पत्र डाउनलोड पेज पर पहुंच पाएंगे, जहां पर उन्हें अपने विवरण (अप्लीकेशन या रजिस्ट्रेशन नंबर, जन्म-तारीख, आदि) भरकर सबमिट करने होंगे। इसके बाद उम्मीदवार अपना एडमिट कार्ड स्क्रीन पर देख पाएंगे, जिसका प्रिंट लेने के बाद सॉफ्ट कॉपी भी उम्मीदवारों को सेव कर लेनी चाहिए।

बता दें कि उत्तराखण्ड लोक सेवा आयोग (यूकेपीएससी) ने राज्य सरकार के विभिन्न विभागों में घोषित कुल 190 रिक्तियों पर भर्ती के लिए उम्मीदवारों के चयन हेतु उत्तराखण्ड सम्मिलित राज्य (सिविल) अवर अधीनस्थ सेवा परीक्षा-2021 के आयोजन की अधिसूचना 9 अगस्त 2021 को जारी करते हुए 29 अगस्त तक आवेदन आमंत्रित किये गये थे। इसके बाद परीक्षा की तारीख की घोषणा 22 नवंबर को की गयी।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें पब्लिक न्यूज़ टी वी के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @PublicNewsTV और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @PublicNewsTV पर क्लिक करें।