अम्बाला में मील ड़ेंगू के 11 नए मरीज

  1. Home
  2. हरियाणा

अम्बाला में मील ड़ेंगू के 11 नए मरीज

अम्बाला में मील ड़ेंगू के 11 नए मरीज


अम्बाला। ट्रामा सेंटर में डेंगू के मेल व फीमेल वार्ड हाउस फुल हो गए हैं। इसलिए मरीजों के लिए गैलरी में चार और एक कमरे में तीन बेड़ बढ़ा दिए हैं। अब डेंगू वार्ड में मरीजों के लिए 29 बेड हो गए हैं। वहीं सोमवार को डेंगू 11 मरीज पाजिटिव मिलने पर आंकड़ा 115 पहुंच गया है। इससे स्वास्थ्य विभाग की चिता बढ़ने लगी हैं।

मालूम हो कि अंबाला में डेंगू के मरीजों का ग्राफ निरंतर बढ़ रहा है। जिले में अभी तक 115 डेंगू के मरीज मिल चुके हैं। वहीं मरीजों के लिए सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र और सिविल अस्पताल में डेंगू के मरीजों के लिए आइसोलेशन वार्ड बना दिए हैं। वहीं बुखार के संदिग्ध मरीजों को आइसोलेशन वार्ड में भर्ती किया जा रहा है। इस वजह से ट्रामा सेंटर के मेल व फीमेल डेंगू वार्ड मरीजों से फुल हो चुके हैं। यहां पर बुखार के मरीजों को भर्ती होने के लिए परेशानी हो रही थी। इसलिए अस्पताल प्रशासन ने मरीजों की सुविधा के लिए सात बढ़ा दिए हैं। ट्रामा सेंटर में 4 बेड गैलरी और एक कमरे तीन महिलाओं के लिए बेड लगा दिए हैं। इससे मरीजों को काफी राहत मिली है।

अंबाला में डेंगू के अभी तक 115 मरीज मिल चुके हैं, जबकि वर्ष 2020 में डेंगू के 42 मरीज मिले थे, और वर्ष 2018 में डेंगू के 110 मरीज मिले थे। सोमवार को 11 डेंगू के मरीज मिलने पर ग्राफ 115 पहुंच गया है। डेंगू के मरीजों का आंकड़ा बढ़ता जा रहा है। इस वजह से स्वास्थ्य विभाग की चिता बढ़ती जा रही है।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें पब्लिक न्यूज़ टी वी के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @PublicNewsTV और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @PublicNewsTV पर क्लिक करें।