विशेषज्ञ डाक्टरों की नियुक्ति को ग्रामीणों ने घेरा सीएचसी

  1. Home
  2. उत्तराखंड

विशेषज्ञ डाक्टरों की नियुक्ति को ग्रामीणों ने घेरा सीएचसी

विशेषज्ञ डाक्टरों की नियुक्ति को ग्रामीणों ने घेरा सीएचसी


अल्मोड़ा। सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र (सीएचसी) की लचर सेवा को दुरुस्त कर विशेषज्ञ चिकित्सकों की तैनाती को प्रशासन व शासन स्तर से सकारात्मक संकेत न मिले तो ग्रामीणों का धैर्य फिर जवाब दे गया। गुस्साए लोग पंचायत प्रतिनिधियों ने अस्पताल का घेराव कर हंगामा काटा। साथ ही महिला मरीज से दु‌र्व्यवहार के आरोपित चिकित्सक व एएनएम को बर्खास्त किए जाने को आवाज बुलंद की। साथ ही बदहाल स्वास्थ्य सेवा में सुधार के लिए आंदोलन को धार देने के मकसद से संघर्ष समिति भी गठित की गई।

सीएचसी में गर्भवती महिला व तीमारदारों के साथ वहां तैनात चिकित्सक के डपटने और बाद में रेफर किए जाने का मामला गरमा गया है। सप्ताहभर पूर्व अल्टीमेटम के बावजूद प्रशासनिक व शासन स्तर पर अब तक ठोस कदम उठाए जाने पर मंगलवार को जनाक्रोश भड़क उठा। पंचायत प्रतिनिधियों ने ग्रामीणों के साथ सीएचसी का घेराव किया। मुख्य गेट पर प्रदर्शन कर धरने पर बैठ गए। शासन पर भड़ास निकाली।

आरोप लगाया कि विशेषज्ञ चिकित्सकों के अभाव में सीएचसी रेफर सेंटर बनकर रह गया है। इससे ग्रामीण क्षेत्रों के रोगियों खासतौर पर महिलाओं को बड़ी परेशानी झेलनी पड़ रही है। बाद में सीएम को ज्ञापन भेज सर्जन, महिला एवं प्रसूति, बाल व हड्डी रोग के साथ ही निष्श्चेतक तथा रेडियोलाजिस्ट की स्थायी नियुक्ति पर जोर दिया गया। इस दौरान ग्राम प्रधान संगठन अध्यक्ष नरेंद्र अधिकारी, ग्रामप्रधान संतोष चौधरी, त्रिभुवन तिवारी, जगदीश सिंह बिष्ट, गिरधर सिंह किरौला, सुरेश चंद्र के अलावा जगदीश रौतेला, चंद्रशेखर जोशी, लक्ष्मण किरौला, रमेश चंद्र, कैलाश पुरी, परमानंद जोशी, मोहित कुमार, प्रकाश चंद्र, रेवती देवी, लीला देवी, बसंती देवी, विमला देवी, भारती देवी, मंजू, मोहनी देवी, गौरा देवी, हेमा देवी आदि मौजूद रहीं।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें पब्लिक न्यूज़ टी वी के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @PublicNewsTV और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @PublicNewsTV पर क्लिक करें।