हमारे बारे में

Public News TV

पब्लिक न्यूज publicnewstv.in आपका एक स्वतंत्र न्यूज नेटवर्क है, जो पूरी तरह से देश की जनता को समर्पित है। जिनकी आवाज कोई नही उठाता है पब्लिक न्यूज उन सबकी आवाज बनने के लिये मीडिया का आन्दोलन है, जो डिजीटल वेब मीडिया के साथ ही डिजिटल अख़बार, न्यूज व मनोरंजन का ओटीटी प्लेटफार्म व सेटेलाईट न्यूज चैनल लेकर आ रहा है। जिस तरफ मीडिया की आवाज भूल से भी नही पहुचती है पब्लिक न्यूज उसे सबके सामने रखेगा। पब्लिक न्यूज मीडिया सेक्टर का एक तरह का आन्दोलन है।

भारतीय मीडिया की मौजूदा स्थिति बेहद चिंताजनक है। निष्पक्ष पत्रकारिता न किये जाने की वजह से देश के ढेर सारे लोग फ्रन्ट लाईन मीडिया से दूर होते जा रहे है जो मीडिया सेक्टर के लिये बेहद चिंताजनक है। टीवी की दर्शक संख्या के साथ ही अखबारों के पाठको की तादात भी गिरती जा रही है। इसकी एक मात्र वजह मीडिया का पब्लिक के मुद्दों को न उठाना और अपना एजेण्डा दर्शको और पाठको पर थोपना है। आम लोगो को आप कहते सुन रहे होंगे कि मीडिया अब निष्पक्ष नही रहा। टीवी पर होने वाली बहस एकतरफा होकर रह गई है। यह देश के लिये बेहद चिन्ताजनक है। गाँधी जी ने कहा था कि “कलम की निरंकुशता खतरनाक हो सकती है, लेकिन उस पर व्यवस्था का अंकुश और ज्यादा खतरनाक है।“ आज कलम कहाँ खड़ी है यह किसी से छिपा नही है। चैनल पर कभी भी आप सुन सकते है कि वह देश के लिये आवाज उठा रहे है, लेकिन वास्तविकता क्या है यह सभी को पता है। व्यवसायिकता और बड़े घरानों द्वारा मीडिया के संचालन की वजह से खबर आम लोगो से दूर होती चली जा रही है। सही सूचना लोगो तक नही पहुच पा रही है। फेक खबर पहुचायी जा रही है ताकि लोग गुमराह हो सके। आम लोगो यानी पब्लिक की आवाज तो कोई भी मीडिया उठा ही नही रहा है। चूँकि पब्लिक की आवाज उठ नही रही है इसी वजह से लोग मीडिया से दूरी बनाते जा रहे है।

निष्पक्ष पत्रकारिता और स्वतंत्र भाषण खतरे में पड़ते दिख रहे हैं और आज समय की जरूरत है कि हम खड़े होकर लड़ाई करें। पब्लिक न्यूज वरिष्ठ पत्रकारों व समाज के प्रबुद्ध लोगो का एक समूह हैं जो लोकतंत्र के चौथे स्तंभ को एक बार फिर नये सिरे से परिभाषित करने की कोशिश करने में जुटा है।  पब्लिक न्यूज के सभी प्लेटफार्म आपके है और आम लोगो के ही सहयोग से संचालित हो रहे है। आम लोगो को मीडिया के इस पलेटफार्म के जरिये अपनी आवाज उठाने की पूरी आजादी होगी।

Publicnewstv.in व पब्लिक न्यूज के अन्य मीडिया प्लेटफार्म किसी भी राजनीतिक दल व्यवसायिक घराने से जुड़ा नहीं है। हम मूल सिद्धांतों के आधार पर सरकार, राजनीतिक पार्टी या संगठन या उसके नेताओं की नीति, विचारधारा, दृष्टिकोण, कार्य और दर्शन का विश्लेषण, चर्चा आम जनमानस की तरफ से सवाल करेंगे व जन जन की आवाज बनेगे।