आकाशीय बिजली गिरने से मिर्जापुर में युवक की मौत

  1. Home
  2. उत्तर प्रदेश
  3. मिर्जापुर

आकाशीय बिजली गिरने से मिर्जापुर में युवक की मौत

आकाशीय बिजली गिरने से मिर्जापुर में युवक की मौत


मिर्जापुर से शिबू मिश्रा की रिपोर्ट 

लालगंज (मीरजापुर।  मिर्जापुर के प्राकृतिक पर्यटन स्थल कुशियरा फाल पर घुमने के लिए आए प्रतापगढ़ के युवक की आकाशीय बिजली गिरने से गुरुवार को मौत हो गई।आकाशीय बिजली की चपेट में आने से दो अन्य साथी बेहोश हो गए। घटना की जानकारी मिलते ही थाने से एसएसआई रामेश्वर प्रसाद यादव मौके पर पहुंच कर एम्बुलेंस से घायलों को उपचार के लिए भेजा और शव को अग्रेतर कार्रवाई के लिए लालगंज थाने ले गए। 
प्रतापगढ़ के लालगंज थाना क्षेत्र अंतर्गत बेलहा गांव निवासी कक्षा 12 का छात्र प्रियम सिंह (18) पुत्र राजेन्द्र सिंह,  अभिषेक सिंह तथा झुसी प्रयागराज के शनि श्रीवास्तव, शिवम सिंह, कुणाल सिंह  पांच साथी दोपहर बाद तीन बजे कुशियरा फाल पर पहुंच कर स्नान करने पहुंचे ही थे की जोरदार बारिश होने लगी। उसमें से प्रियम सिंह, शनि श्रीवास्तव व कुणाल सिंह मोबाइल कपड़े को बारिश से बचाने के लिए फाल के उपरी खड़े वाहन में रखने चले गए। प्रियम सिंह सबसे पहले कार के पास पहुंचा ही था की तेज चमक के साथ आकाशीय बिजली की चपेट में आकर घटनास्थल पर ही दम तोड़ दिया। वही पर बिजली की चपेट में आकर शनि श्रीवास्तव (23) व कुणाल सिंह (24) गिरकर बेहोश हो गए। फाल में रुके शिवम सिंह व अभिषेक को लोगो ने बताया की सभी बेहोस होकर गिर गए है। दोनो मौके पर पहुंचकर देखा तो प्रियम की मौत हो चुकी थी और दोनो साथी बेहोस पड़े थे। कुछ देर बाद शनि श्रीवास्तव व कुणाल को होस आगया। इसकी सूचना मौके पर पहुंचे अन्य लोगो ने लालगंज थाने पुलिस को दिया। एसएसआई रामेश्वर प्रसाद यादव हेडकांस्टेबिल के साथ मौके पर पहुंच कर एम्बुलेंस से घायलों को उपचार के लिए सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र पर पहुंचाया और शव को अग्रेतर कार्रवाई के लिए थाने पर लेकर चले गए। अन्य साथियों ने प्रियम के घर फोन कर आकाशीय बिजली से हुए घटना की सूचना दिए। प्रियम सिंह अपने पिता का एकलौता पुत्र था वह कक्षा 12वी का छात्र था।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें पब्लिक न्यूज़ टी वी के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @PublicNewsTV और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @PublicNewsTV पर क्लिक करें।