यूथ हॉस्टल द्वारा वर्ष के पाचंवे रक्तदान शिविर का आयोजन विकास भवन में किया गया

  1. Home
  2. उत्तर प्रदेश
  3. बलरामपुर

यूथ हॉस्टल द्वारा वर्ष के पाचंवे रक्तदान शिविर का आयोजन विकास भवन में किया गया

यूथ हॉस्टल द्वारा वर्ष के पाचंवे रक्तदान शिविर का आयोजन विकास भवन में किया गया


संवाददाता के बी गुप्ता 

बलरामपुर

पंचम स्वैच्छिक रक्तदान शिविर का आयोजन यूथ हॉस्टल्स एसोसिएशन ऑफ़ इंडिया की उत्तर प्रदेश राज्य शाखा की तुलसीपुर इकाई के द्वारा प्रातः 11.00 बजे से स्थानीय विकास भवन परिसर में, संयुक्त चिकित्सालय स्थित ब्लड बैंक के सहयोग से किया गया। शिविर का शुभारंभ मुख्य विकास अधिकारी रिया केजरीवाल एवं शिविर आयोजक आलोक अग्रवाल के द्वारा संयुक्त रूप से स्वयं रक्तदान करते हुए किया गया। रक्तदानियों को मुख्य विकास अधिकारी श्रीमती रिया केजरीवाल द्वारा सर्टिफिकेट देकर सम्मानित भी किया गया। रक्तदान करने के लिए मुख्य विकास अधिकारी रिया केजरीवाल को यूथ हॉस्टल एशोसिएशन आफ इंडिया ईकाई तुलसीपुर के सचिव संदीप उपाध्याय ने प्रमाणपत्र सौंपा और कहा कि मुख्य विकास अधिकारी रिया केजरीवाल द्वारा स्वयं रक्तदान करने से महिलाओं को और जनपदवासियों को रक्तदान करने की प्रेरणा मिलेगी ।वरिष्ठ समाजसेवी एवं जनपद बलरामपुर में रक्तदान मुहिम की मिसाल बन चुके स्वैच्छिक रक्तदानी आलोक अग्रवाल ने कहा कि कोई भी स्वस्थ व्यक्ति रक्तदान करके किसी परिवार की खुशियों का कारण बन सकता है। रक्तदान के माध्यम से एक ओर जरूरतमंदों की मदद होती है और दूसरी तरफ आप समाज के लिए एक विशेष आदर्श प्रस्तुत करते हैं। उन्होंने बताया कि रक्त का निर्माण किसी भी तरीके से नहीं किया जा सकता है। खून की आवश्यकता होने पर किसी अन्य के द्वारा किए जाने वाले रक्तदान से ही रक्त की पूर्ति सम्भव है। 
आज के शिविर में रक्तदान करने वालों में मुख्य विकास अधिकारी श्रीमती रिया केजरीवाल, रक्तदान शिविर के मुख्य आयोजक स्वयं आलोक अग्रवाल (22वां रक्तदान) सहित वैभव त्रिपाठी, विवेक अग्रवाल (तुलसीपुर), पंकज उपाध्याय, आयुष अग्रवाल, मनीष अग्रवाल सहित कुल 21 रक्तदानी शामिल हुए, जिसमें विभिन्न कार्यालयों के अधिकारी व कर्मचारी शामिल रहे।शिविर के आयोजन में इकाई तुलसीपुर के सचिव संदीप उपाध्याय, कोषाध्यक्ष पंकज उपाध्याय, अग्रवाल सभा के पूर्व सचिव विनोद बंसल सहित स्थानीय ब्लड बैंक के डॉ. अख्तर, सी. पी. श्रीवास्तव (लैब टेक्नीशियन), अशोक पांडेय (लैब टेक्नीशियन), हिमांशु तिवारी (काउंसलर), अभिषेक सिंह, सुधांशु तिवारी का विशेष व महत्वपूर्ण योगदान रहा, जिनके सहयोग से शिविर सुचारू रूप से सम्पन्न हो सका। सभी रक्तदानियों को संस्था की तरफ़ से सर्टिफिकेट देकर सम्मानित भी किया गया।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें पब्लिक न्यूज़ टी वी के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @PublicNewsTV और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @PublicNewsTV पर क्लिक करें।