Woody Allen: अमेरिकी निर्देशक वुडी एलन ने किया संन्यास का एलान, आखिरी रिलीज के बाद कहेंगे अलविदा

  1. Home
  2. विदेश

Woody Allen: अमेरिकी निर्देशक वुडी एलन ने किया संन्यास का एलान, आखिरी रिलीज के बाद कहेंगे अलविदा

Woody Allen: अमेरिकी निर्देशक वुडी एलन ने किया संन्यास का एलान, आखिरी रिलीज के बाद कहेंगे अलविदा


पब्लिक न्यूज़ डेस्क। अमेरिकी निर्देशक वुडी एलन छह दशकों से अधिक समय से मनोरंजन जगत का हिस्सा हैं। अकादमी पुरस्कार विजेता निर्देशक ने अब घोषणा की है कि वह अपनी आगामी फिल्म 'वास्पा 22' की रिलीज के बाद संन्यास ले लेंगे। निर्देशक ने एक स्पेनिश अखबार को इस बारे में बताया और कहा कि वह अब लेखन पर ध्यान केंद्रित करना चाहते हैं।

86 वर्षीय वुडी एलन की आखिरी फिल्म पेरिस में स्थापित है और इसकी शूटिंग कुछ हफ्तों में पूरी तरह से फ्रेंच में शूट की जाएगी। निर्देशक ने अपनी फिल्म 'वास्पा 22' को एक रोमांटिक थ्रिलर फिल्म बताते हुए उसकी तुलना उनकी 2005 में आई फिल्म 'मैच प्वाइंट' से की है। एलन ने हाल ही में हास्य टुकड़ों का अपना पांचवां संग्रह, जीरो ग्रेविटी' लिखा है, जिसे 27 सितंबर को स्पेन में एलियांजा द्वारा प्रकाशित किया जाएगा। यूएस में इसे आर्केड द्वारा प्रकाशित और साइमन एंड शूस्टर द्वारा वितरित किया गया था।

वुडी एलन यूरोप में अपनी फिल्मों की शूटिंग ज्यादा इसलिए कर रहे हैं क्योंकि यूएस में दुर्व्यवहार के आरोपों के बाद उनका समर्थन पहले से कम हो गया है। उन्होंने 2022 में सैन सेबेस्टियन फिल्म फेस्टिवल की शुरुआत 'रिफकिन्स फेस्टिवल' के साथ की, जिसे सैन सेबेस्टियन के टोनी शहर में और उसके आसपास फिल्माया गया है।

वहीं, उनकी पिछली फिल्म 'ए रेनी डे इन न्यू यॉर्क' को अमेजन स्टूडियो द्वारा स्थगित कर दिया गया था क्योंकि उन्होंने एलन पर अपनी बेटी डायलन फैरो के दुर्व्यवहार के आरोपों पर उनकी टिप्पणियों द्वारा फिल्म के उत्सव को नुकसान पहुंचाने का आरोप लगाया था। इस पर एलन ने अनुबंध के उल्लंघन का आरोप लगाते हुए कंपनी पर 68 मिलियन अमेरिकी डॉलर का मुकदमा दायर किया। हालांकि बाद में विवाद को अदालत के बाहर सुलझा लिया गया था। 

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें पब्लिक न्यूज़ टी वी के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @PublicNewsTV और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @PublicNewsTV पर क्लिक करें।