महिलाएं अपने अधिकारों को जानें: निर्मला द्विवेदी

  1. Home
  2. उत्तर प्रदेश
  3. बलिया

महिलाएं अपने अधिकारों को जानें: निर्मला द्विवेदी

महिलाएं अपने अधिकारों को जानें: निर्मला द्विवेदी


संवाददाता संजय कुमार तिवारी 

बलिया: मिशन शक्ति फेस-3 के अंतर्गत महिलाओं से संबंधित विभिन्न कल्याणकारी योजनाओं से सम्बंधित जागरूकता शिविर एवं महिला जनसुनवाई कार्यक्रम का आयोजन कलेक्ट्रेट सभागार में बुधवार को हुआ। इसमें राज्य महिला आयोग की सदस्य निर्मला देवी ने महिलाओं की समस्याओं को सुना और निराकरण के लिए सम्बन्धित अधिकारियों को निर्देश दिए। महिलाओं के लिए चलाई जा रही योजनाओं जैसे वन स्टॉप सेंटर, विधवा पेंशन योजना, मुख्यमंत्री समग्र पेंशन योजना आदि की भी जानकारी ली।

जिला प्रोबेशन अधिकारी से कन्या सुमंगला योजना व राजकीय बालगृह में निराश्रित बच्चियों की देखभाल के बाबत पूछताछ की। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार द्वारा महिलाओं को कई तरह के अधिकार दिए गए हैं, महिलाएं उसका लाभ उठाएं, तभी उनका शोषण रुकेगा। यह भी कहा कि महिलाएं अपने अधिकार का दुरुपयोग ना करें, क्योंकि इससे उनकी व्यक्तिगत हानि होती है। हनुमानगंज ब्लॉक से आई महिलाओं ने आंगनबाड़ी वितरण से जुड़ी शिकायत की। इस दौरान सीओ प्रीति त्रिपाठी, जिला सूचना अधिकारी अनुराग रंजन,सामाजिक कार्यकर्ता संध्या पांडे व अन्य अधिकारी मौजूद थे।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें पब्लिक न्यूज़ टी वी के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @PublicNewsTV और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @PublicNewsTV पर क्लिक करें।