यूपी पंचायत चुनाव के लिए शराब जुटाने का खेल शुरू, ऐसे पकड़े गए प्रधान प्रत्याशी

  1. Home
  2. उत्तर प्रदेश
  3. लखनऊ

यूपी पंचायत चुनाव के लिए शराब जुटाने का खेल शुरू, ऐसे पकड़े गए प्रधान प्रत्याशी

यूपी पंचायत चुनाव के लिए शराब जुटाने का खेल शुरू, ऐसे पकड़े गए प्रधान प्रत्याशी


लखनऊ। पंचायत चुनाव के लिए गांवों में शराब जुटाने का खेल शुरू हो गया है। एसटीएफ और आबकारी विभाग की टीम ने मलिहाबाद पुलिस के साथ शुक्रवार को पूर्व प्रधान व हिस्ट्रीशीटर सत्येन्द्र अग्निहोत्री समेत तीन लोगों को गिरफ्तार कर यह खुलासा किया। इन तीनों के पास 35 लाख रुपये की शराब बरामद हुई है। गिरफ्तार सत्येन्द्र भी प्रधान रह चुका है और इस समय उसकी पत्नी ग्राम प्रधान है। इस बार वह अपने बेटे सूरज को चुनाव लड़ाने की तैयारी कर रहा था। इन तीनों के पास हिमाचल प्रदेश से लायी गई 3260 बोतल शराब व साढ़े तीन हजार पाउच बरामद हुए हैं। 

एसपी ग्रामीण ह्दयेश कुमार ने बताया कि गिरफ्तार आरोपियों में ससपन निवासी सत्येन्द्र अग्निहोत्री, संडीला निवासी शिशुपाल सिंह और काकोरी निवासी धीरेन्द्र कुमार शामिल है। ये लोग गुरुवार शाम को बाइक पर दो पेटी शराब ले जाकर जा रहे थे। तभी एसटीएफ के करुणेश कुमार, मलिहाबाद इंस्पेक्टर चिरंजीव मोहन व आबकारी निरीक्षक रमेश कुमार की टीम ने इन्हें पकड़ लिया था। इन लोगों ने बताया कि वह लोग चुनाव और त्योहार पर शराब बांटने के लिये हिमाचल प्रदेश से मंगवाये थे। शिशुपाल के बताने पर अलग-अलग जगहों व स्कार्पियों में रखी गई शराब की कई पेटियां बरामद हुई है। 

15 साल से परिवार के पास प्रधानी

सत्येन्द्र के परिवार में 15 साल से प्रधानी है। उसकी मां भी प्रधान रह चुकी है। वह भी प्रधान का चुनाव जीता था। इस समय उसकी पत्नी प्रधान है। इस बार वह अपने बेटे सूरज को चुनाव लड़ाने की तैयारी कर रहा था। सत्येन्द्र ने कुबूला कि उसने पंचायत चुनाव को देखते हुए शराब मंगवाई थी। होली में भी शराब की जरूरत पड़ती। चुनावी माहौल में हमेशा से ऐसा होता रहा है।

हिस्ट्रीशीटर है आरोपी

एसपी के मुताबिक सत्येन्द्र के खिलाफ अलग-अलग थानों में एक दर्जन से अधिक मुकदमे है। वह मलिहाबाद कोतवाली का हिस्ट्रीशीटर भी है। सत्येन्द्र की अन्य गतिविधियों के बारे में एसटीएफ पता लगा रही है। सत्येन्द्र ने पुलिस को गांव में और लोगों के भी इस अवैध धंधे में जुड़े हुए है। इनके बारे में पता किया जा रहा है। 

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें पब्लिक न्यूज़ टी वी के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @PublicNewsTV और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @PublicNewsTV पर क्लिक करें।