अमित शाह पहुंचे गांधीनगर, कहा- देश में गुजरात का सहकारी आंदोलन एक सफल माडल

  1. Home
  2. गुजरात

अमित शाह पहुंचे गांधीनगर, कहा- देश में गुजरात का सहकारी आंदोलन एक सफल माडल

अमित शाह पहुंचे गांधीनगर, कहा- देश में गुजरात का सहकारी आंदोलन एक सफल माडल


पब्लिक न्यूज़ डेस्क।  गांधीनगर में गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि गुजरात सहकारिता आंदोलन को आज पूरे देशभर में सफल माडल माना जाता है, कोई भी क्षेत्र हो यह गुजरात में सहकारिता की आत्मा को बचाए रखने का काम करा है। देशभर में बहुत कम प्रांत बचे हैं जहां सहकारिता बहुत अच्छे तरीके से चलती हो इसमें हमारा गुजरात एक है। सहकारिता आंदोलन आजादी के समय से ही स्वावलंबन और स्वदेशी, इस दो स्तंभों के आधार पर मोरारजी देसाई और सरदार पटेल ने गांधी जी के नेतृत्व में इसकी शुरुआत की थी। गृह मंत्री अमित शाह ने गांधीनगर में कार्यक्रम को संबोधित करते हुए, सहकारिता मंत्रालय के लिए पीएम की पहल की सराहना की।

गृह मंत्री अमित शाह ने कहा

सहकारिता के क्षेत्र से जुड़े लोगों की लंबे समय से ये मांग थी कि केंद्र सरकार में सहकारिता के लिए अलग मंत्रालय बनाया जाए, लेकिन किसी ने इस पर ध्यान नहीं दिया। उन्होंने पीएम मोदी की सरहना करते हुए कहा कि नरेंद्र मोदी ने क्रांतिकारी कदम लेते हुए भारत सरकार में सहकारिता मंत्रालय की शुरुआत की। ये कदम आने वाले 100 साल तक सहकारिता आंदोलन में प्राण फूंकने वाला है। केंद्रीय सहकारिता मंत्री अमित शाह ने कहा कि इस बजट में घोषणा की गई थी कि 65,000 से अधिक प्राथमिक कृषि ऋण समितियां (PACS) जो काम कर रही हैं, उन्हें नाबार्ड के साथ केंद्र सरकार द्वारा कम्प्यूटरीकृत किया जाएगा।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें पब्लिक न्यूज़ टी वी के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @PublicNewsTV और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @PublicNewsTV पर क्लिक करें।