टी-20 सीरीज़ पर वेस्ट इंडीज़ का कब्ज़ा 

  1. Home
  2. खेल

टी-20 सीरीज़ पर वेस्ट इंडीज़ का कब्ज़ा 

टी-20 सीरीज़ पर वेस्ट इंडीज़ का कब्ज़ा 


नई दिल्ली।  कैरेबियन आल राउंडर  फैबियन एलेन ने 19वें ओवर में तीन लंबे छक्के जड़कर वेस्टइंडीज को तीसरे टी-20 इंटरनेशनल क्रिकेट मैच में तीन विकेट से जीत दिलाई। इससे कैरेबियाई टीम ने तीन मैचों की सीरीज 2-1 से अपने नाम की। श्रीलंका के चार विकेट पर 131 रन का पीछा करते हुए वेस्टइंडीज की टीम श्रीलंकाई स्पिन आक्रमण के सामने लड़खड़ा गई और 17 ओवर के बाद उसका स्कोर सात विकेट पर 105 रन था तथा उसे 18 गेंदों पर 27 रन की जरूरत थी। जैसन होल्डर ने स्पिनर वानिंडुडु हसरंगा का 18वां ओवर खेला और इसमें फ्री हिट पर एक छक्का भी लगाया। अब वेस्टइंडीज को आखिरी दो ओवरों में 20 रन की जरूरत थी। एलेन ने 19वें ओवर में अकिला धनंजय की पहली, तीसरी और आखिरी गेंद पर छक्का जड़कर वेस्टइंडीज का स्कोर सात विकेट पर 134 रन पर पहुंचाया।

विकेट भी चटकाए 
एलेन ने छह गेंदों पर 21 रन बनाने के अलावा चार ओवर में 13 रन देकर एक विकेट भी लिया और उन्हें मैन ऑफ द मैच चुना गया। वेस्टइंडीज ने पहले मैच में चार विकेट से जबकि श्रीलंका ने दूसरे मैच में 43 रन जीत दर्ज की थी। श्रीलंका ने तीसरे मैच में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया। उसका टॉप ऑर्डर नहीं चल पाया और 10 ओवर के बाद उसका स्कोर चार विकेट पर 46 रन था। दिनेश चंदीमल (46 गेंदों पर नाबाद 54 रन) और एशेन बंडेरा (35 गेंदों पर नाबाद 44 रन) ने पांचवें विकेट के लिए 63 गेंदों पर 85 रन की अटूट साझेदारी करके श्रीलंका को सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचाया।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें पब्लिक न्यूज़ टी वी के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @PublicNewsTV और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @PublicNewsTV पर क्लिक करें।