अच्छी कल्पनाओं से हम चमत्कार कर सकते है : जेके रोलिंग

  1. Home
  2. मध्य प्रदेश

अच्छी कल्पनाओं से हम चमत्कार कर सकते है : जेके रोलिंग

अच्छी कल्पनाओं से हम चमत्कार कर सकते है : जेके रोलिंग


जबलपुर । कोरोना काल के लॉकडाउन में समाज का  हर इंसान I आर्थिक , व्यापारिक,  शिक्षा  ,सामाजिक आदि रूप में बहुत पीछे हो गया । गतवर्ष से अब तक के कठिन  समय मे हर व्यक्ति परेशान और टेंशन से गुजर रहा है । किंतु कुदरत ने हम सबको इच्छा शक्ति और अच्छी कल्पनाओं से हम चमत्कार कर सकते है ।कल्पना शक्ति में हम इंसानो में कई अदभूत क्षमता है । जो  वास्तविकता में नही है , उसकी कल्पना । ये जीवन के सभी नवाचारों -अविष्कारों का पहला कदम है । हमे इस कोरोना काल के कठिन से कठिन समय अपने साथ दुनिया बदलने के लिए किसी चमत्कार की जरूरत नही है । इसके लिए  जो ताकत चाहिए वो हमारे अंदर मौजूद है । हैरी पॉटर उपन्यास की लेखिका जेके रोलिंग ने एक   दीक्षांत समारोह में कहा था । हमारे पास बेहतर करने की शक्ति है। लेकिन कई लोग इस जादू से महरूम रहते है । अपनी कल्पनाओ के सागर में गोता लगाने को कोशिश ही नही करते है। वे अपने अनुभव के दायरे में सिमटकर रह जाते है । जब तक उन्हें  कोई  परेशानी नही होती , वे लोगो की तकलीफ की तरफ देखते तक नही । 

अपनी जिंदगी में कई चीजों में से एक जो मैंने सीखी , हम भीतर से जो  हासिल करते है, वह बाहरी  वास्तविकता को बदल देता है । अच्छि कल्पनाएँ जीवन की वह हासिल ही है । अगर आप अपनी आवाज़ , ऐसे लोगों के लिए उठायेंगे , जो खुद अपने लिए आवाज नही उठा  सकते । ताकतवार के साथ-साथ शक्तिहीन लोगों के साथ खड़े होंगे , तो ये सिर्फ आपके परिवार के लिए गर्व की बात नही होंगी बल्कि उन सबके लिए होगी , जिनकी आपने इस कोरोना काल मे मदद की है । क्योकि आप और हम में संकट के समय मे अच्छी कल्पनाओं से हम चमत्कार कर सकते है ।  ये लोगो  को बताना है ।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें पब्लिक न्यूज़ टी वी के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @PublicNewsTV और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @PublicNewsTV पर क्लिक करें।