महराजगंज में स्थानीय प्राधिकारी निर्वाचन क्षेत्र के लिएरविवार को होगा मतदान

  1. Home
  2. उत्तर प्रदेश
  3. महाराजगंज

महराजगंज में स्थानीय प्राधिकारी निर्वाचन क्षेत्र के लिएरविवार को होगा मतदान

महराजगंज में स्थानीय प्राधिकारी निर्वाचन क्षेत्र के लिएरविवार को होगा मतदान


संवाददाता रतन गुप्ता

महराजगंज: महराजगंज स्थानीय प्राधिकारी निर्वाचन क्षेत्र के लिए मतदान रविवार को होगा। जनपद के सभी 12 ब्लाक मुख्यालयों पर मतदान सुबह आठ बजे से शाम चार बजे तक होगा। इसमें 2202 मतदाता अपने मताधिकार का प्रयोग करेंगे। मतदान के बाद मतपेटियां गोरखपुर में जमा होंगी। वहीं पर मतों की गिनती भी होगी। मतदान को निष्पक्ष, निर्भीक व शांतिपूर्ण ढंग से पूरा कराने को लेकर जिला निर्वाचन कार्यालय ने तैयारियां पूरी कर ली हैं। शुक्रवार को पोलिंग पार्टियां रवाना होंगी।

सभी 12 मतदान केंद्रों को पांच जोन व 12 सेक्टर में बांटा गया है। 15 माइक्रो आब्जर्वर की मौजूदगी में मतदान होगा। इसमें प्रधान, बीडीसी, नगर पालिका परिषद के अध्यक्ष व सभासद मतदान करेंगे। इसमें ब्लाक मुख्यालय नौतनवा पर 258, निचलौल में 249, मिठौरा में 195, लक्ष्मीपुर में 201, बृजमनगंज में 160, महराजगंज में 232, सिसवा में 135, धानी में 53, फरेंदा में 170, घुघली में 191, पनियरा में 174,परतावल में 184 मतदाता मतदान करेंगे। मतगणना 12 अप्रैल को गोरखपुर में ही होगी। मतदान को छोड़कर चुनाव की सभी प्रक्रिया गोरखपुर से होने की वजह से जनपद में विधान परिषद चुनाव को लेकर अधिक सरगर्मी शुरू से ही नहीं रही है।

12 मतदान केंद्रों का इन जोनल मजिस्ट्रेट को मिली जिम्मेदारी

क्षेत्र पंचायत कार्यालय नौतनवा व लक्षमीपुर के लिए एसडीएम नौतनवा राम सजीवन मौर्य को जोनल मजिस्ट्रेट बनाया गया है।वहीं क्षेत्र पंचायत निचलौल व सिसवा के लिए एसडीएम निचलौल सत्य प्रकाश मौर्य को, क्षेत्र पंचायत फरेंदा, बृजमनगंज व धानी के लिए एसडीएम फरेंदा दिनेश कुमार मिश्रा को जोनल मजिस्ट्रेट बनाया गया है। क्षेत्र पंचायत पनियरा, परतावल व घुघुली के लिए एसडीएम सदर साई तेजा सिलम को तथा क्षेत्र पंचायत सदर व मिठौरा के लिए अपर उप जिलाधिकारी मदन मोहन वर्मा को जोनल मजिस्ट्रेट बनाया गया है।

विधान परिषद के मतदान की तैयारियां पूरी कर ली गई हैं। निर्भीक, निष्पक्ष व शांतिपूर्ण मतदान के लिए सभी संबंधित अधिकारियों को निर्देश दे दिया गया है।

डॉ. पंकज कुमार वर्मा, एडीएम-उप जिला

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें पब्लिक न्यूज़ टी वी के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @PublicNewsTV और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @PublicNewsTV पर क्लिक करें।