विजय माल्या का किंगफिशर हाउस बिका , जानिये कितने करोड़ में हुआ सौदा

  1. Home
  2. महाराष्ट्र

विजय माल्या का किंगफिशर हाउस बिका , जानिये कितने करोड़ में हुआ सौदा

विजय माल्या का किंगफिशर हाउस बिका , जानिये कितने करोड़ में हुआ सौदा


मुंबई। मुंबई के विले पार्ले में व्यवसायी विजय माल्या के किंगफिशर हाउस को आखिरकार नौवें प्रयास में हैदराबाद के सैटर्न रियल्टर्स को 52.25 करोड़ रुपये में बेच दिया गया। किंगफिशर हाउस कभी माल्या के स्वामित्व वाली अब बंद हो चुकी किंगफिशर एयरलाइंस का मुख्यालय था। माल्य पर लगभग 9,000 करोड़ रुपये की धोखाधड़ी और मनी लॉन्ड्रिंग का आरोप है। सैटर्न रियल्टर्स ने इस सौदे के लिए महाराष्ट्र सरकार को 2.612 करोड़ रुपये की स्टैंप ड्यूटी अदा की है। यह सौदा पिछले महीने 31 जुलाई को रजिस्टर किया गया था।

मुंबई हवाई अड्डे के बाहर 2401.70 वर्ग मीटर की यह संपत्ति 2016 में अटैच की गई थी। ऋण वसूली न्यायाधिकरण, बेंगलुरु ने पिछले आठ प्रयासों में विफल होने के बाद इस घर को बेच दिया। रियल एस्टेट रिसर्च फर्म लियासेज फोरास के प्रबंध निदेशक पंकज कपूर ने दरों में कमी के लिए इसके स्थान और बाजार की स्थिति को जिम्मेदार ठहराया। कपूर ने कहा, “ऊंचाई प्रतिबंधों के कारण इस भूखंड में बहुत अधिक विकास की संभावना नहीं है, क्योंकि यह हवाई अड्डे के करीब है। इसके अलावा, बाजार की स्थिति खराब है।”

वित्तीय संकट में फंसने के बाद 20 अक्टूबर 2012 को किंगफिशर एयरलाइंस को बंद कर दिया गया था। माल्या पर किंगफिशर एयरलाइंस से जुड़े धोखाधड़ी और मनी लॉन्ड्रिंग का आरोप है और उन्हें ऋणों में चूक करने और बैंकों को कथित रूप से धोखा देने के लिए भगोड़ा आर्थिक अपराधी घोषित किया गया था।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें पब्लिक न्यूज़ टी वी के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @PublicNewsTV और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @PublicNewsTV पर क्लिक करें।